जम्मू में 8 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय की रेड

ये रेड आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट (RB Educational Trust) के खिलाफ PMLA केस में की जा रही है।

0

जम्मू-कश्मीर समेत आठ जगहों पर आज यानि मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय ने सर्च ऑपेरशन चलाया है। जम्मू, कठुआ ,पठानकोट समेत 8 अलग-अलग जगहों पर जम्मू ईडी के अधिकारियों ने आज छापेमारी कर रही है। ये रेड आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट (RB Educational Trust) के खिलाफ PMLA केस में की जा रही है। पूर्व सांसद लाल सिंह और पूर्व विधायक के साथ ही ट्रस्ट की चेयर पर्सन कांटा आन्दोत्रा से जुड़े ठिकानों पर ईडी की छापेमारी हो रही है।

साजिश रचकर ट्रस्ट को 329 कनाल लैंड अलॉटमेंट को लेकर ईडी की टीम ने छापे मारे हैं.सीबीआई ने 12 सितंबर 2020 को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली थी, जिसके बाद ईडी ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

एक तरफ जम्मू-कश्मीर और पंजाब समेत अन्य राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ देश के तीन शहरों में आयकर विभाग भी कार्रवाई कर रहा है। आयकर विभाग ने बिहार, बनारस और गोरखपुर में छापेमारी की है।

बिहार के एक नेता के करीबियों और कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टेक्स ने रेड मारी है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता के क़रीबियों के यहां कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में रेड कर 94 करोड़ कैश, 8 करोड़ की ज्वेलरी, 30 लग्जरी घड़िया बरामद की गईं थीं।