अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में सितारों की भीड़ के बीच रिहाना, मार्क जुकरबर्ग और इवांका ट्रंप

0
Anant Ambani

मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स और इवांका ट्रम्प उन हाई-प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय हस्तियों में से थे, जो अरबपति उत्तराधिकारी अनंत अंबानी (Anant Ambani) की असाधारण प्री-वेडिंग पार्टी के लिए भारत आए थे, जो रविवार को समाप्त हुई।

पॉप सुपरस्टार रिहाना और जादूगर डेविड ब्लेन के प्रदर्शन के साथ, अनंत अंबानी (Anant Ambani) की असाधारण प्री-वेडिंग पार्टी के तीन दिवसीय उत्सव में सिलिकॉन वैली, बॉलीवुड और उससे परे के लगभग 1,200 मेहमानों का स्वागत किया गया, जिसमें क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और अभिनेता शाहरुख खान सहित कई भारतीय हस्तियां शामिल थीं।

फोर्ब्स के अनुसार, अनंत अंबानी (Anant Ambani) एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के सबसे छोटे बेटे हैं, जिनकी अनुमानित संपत्ति $117 बिलियन है। 28 वर्षीय अनंत अंबानी, अपने दादा द्वारा स्थापित भारतीय समूह, रिलायंस द्वारा संचालित एक ऊर्जा व्यवसाय में निदेशक के रूप में कार्यरत हैं।

हालाँकि अंबानी और उनकी 29 वर्षीय प्रेमिका राधिका मर्चेंट जुलाई से पहले शादी नहीं करने वाले हैं, लेकिन भव्य प्री-वेडिंग पार्टी में खर्च पर कोई कमी नहीं छोड़ी गयी। रॉयटर्स के अनुसार, मेहमानों को लगभग 100 शेफ द्वारा बनाए गए 500 व्यंजन परोसे गए, जिसमें आमंत्रित लोगों को प्रदान किए गए योजना दस्तावेज़ की एक प्रति देखी गई।

जेरेड कुशनर, इवांका ट्रंप और उनकी बेटी अरेबेला ने दूल्हे के पिता अरबपति मुकेश अंबानी के साथ पोज दिया। सप्ताहांत का उत्सव पश्चिमी राज्य गुजरात के जामनगर में, रिलायंस की मुख्य तेल रिफाइनरी के करीब हुआ।

शहर का हवाई अड्डा, जो आम तौर पर एक दिन में 10 से कम उड़ानें संचालित करता है, ने गतिविधि में वृद्धि की सूचना दी। एक्स सैटरडे को एक पोस्ट में, हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि इस भव्य आयोजन के लिए लगभग 130 उड़ानें आई थीं।

रॉयटर्स ने कहा कि मेहमानों के लिए नई दिल्ली और मुंबई से चार्टर्ड जेट उपलब्ध कराए गए, साथ ही हेयर स्टाइलिस्ट, मेकअप आर्टिस्ट और ड्रेपिस्ट की सेवाएं भी उपलब्ध कराई गईं।

अंबानी के पारिवारिक व्यवसाय की धर्मार्थ शाखा, रिलायंस फाउंडेशन ने कहा कि बुनकरों को विवाह के लिए “सपनों की टेपेस्ट्री” बनाने के लिए तैनात किया गया था, जबकि दृष्टिबाधित कारीगरों को मेहमानों के लिए मोमबत्तियाँ बनाने के लिए काम पर रखा गया था।

एनजीओ ने कहा कि शादी के लिए विशेष रूप से एक नया हिंदू मंदिर परिसर बनाया जा रहा है और बाद में इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

बुधवार को अंबानी परिवार ने 50,000 से अधिक ग्रामीणों के लिए सामुदायिक रात्रिभोज का आयोजन किया।