बिटकॉइन निवेश धोखाधड़ी मामले में ईडी द्वारा संपत्ति जब्त करने के बाद राज कुंद्रा ने साझा किया गुप्त पोस्ट

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता को लेकर खबरों में हैं। उन्होंने एक नए पोस्ट में 'अपमानित महसूस करने' की बात कही।

0

Mumbai: गुरुवार को, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 के तहत राज कुंद्रा (Raj Kundra) से संबंधित ₹97.79 करोड़ मूल्य की संपत्तियां कुर्क कीं। ईडी ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और व्यवसायी-पति राज से संबंधित मुंबई और पुणे में फ्लैटों को कुर्क किया। इस सब के बीच, राज ने गुरुवार रात इंस्टाग्राम स्टोरीज़ का सहारा लिया।

राज कुंद्रा की गूढ़ पोस्ट

उन्होंने दहाड़ते हुए शेर की एक तस्वीर साझा की, जिस पर यह लिखा था: ‘जब आप अपमानित महसूस करते हैं तो शांत रहना सीखना एक अलग प्रकार का विकास है।’

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवीनतम घटनाक्रम पर शिल्पा शेट्टी ने अभी तक प्रतिक्रिया नहीं दी है; लेकिन उन्हें गुरुवार शाम को अपनी मां के साथ देखा गया, जब वे हाल ही में उनके आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद अपने दोस्त, अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) से मिलने उनके मुंबई स्थित घर पर गई थीं।

राज की टीम की प्रतिक्रिया

ईडी द्वारा उनकी संपत्तियों को जब्त करने के जवाब में, राज कुंद्रा (Raj Kundra) की टीम ने शिल्पा और उनका प्रतिनिधित्व करने वाले वकील प्रशांत पाटिल के माध्यम से एक बयान साझा किया। एएनआई के अनुसार, प्रशांत ने कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करने के लिए युगल की प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने कहा, “हम कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे और अपने ग्राहकों की स्वतंत्रता और संपत्ति की रक्षा के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत निर्धारित आवश्यक कदम उठाएंगे… प्रथम दृष्टया, ऐसा कोई मामला नहीं है।” मेरे ग्राहकों श्री राज कुंद्रा और श्रीमती शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ मामला बनाया गया है।”

उन्होंने कहा, “हमें माननीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। मेरा मानना है कि जब हम माननीय प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष अपना निष्पक्ष प्रतिनिधित्व करते हैं, तो जांच एजेंसियां भी हमें न्याय दे सकती हैं। हमें निष्पक्ष जांच पर भरोसा है। हम सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” जब भी आवश्यकता हो अधिकारियों के साथ।”

राज कुंद्रा के मामले के बारे में अधिक जानकारी

ईडी की जांच बिटकॉइन पोंजी घोटाले में शामिल विभिन्न व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई कई एफआईआर से शुरू हुई। घोटाले में कथित तौर पर उच्च रिटर्न के झूठे वादों के तहत जनता से महत्वपूर्ण धनराशि एकत्र की गई, गलत तरीके से कमाए गए लाभ को अस्पष्ट ऑनलाइन वॉलेट में छिपाया गया।

ईडी के मुताबिक, राज कुंद्रा (Raj Kundra) को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए घोटाले के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। ये बिटकॉइन निवेशकों से एकत्र की गई अपराध की आय से प्राप्त किए गए थे। सौदा सफल नहीं होने के बावजूद, कथित तौर पर कुंद्रा के पास अभी भी ये बिटकॉइन हैं, जिनकी कीमत ₹150 करोड़ से अधिक है।

घोटाले के संबंध में पहले भी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, फिलहाल कुछ लोग न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं। ईडी ने पहले इस मामले में 69 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। आगे की जांच जारी है।