Agra: शादी के 5 महीने बाद नवविवाहिता की मौत

आरोप है दहेज की मांग पूरी न होने के कारण बेटी के साथ पति, सास-ससुर और ननद ने मारपीट करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी।

0
Agra

आगरा के जगदीश पुरा थाना क्षेत्र में एक नवविवाहिता महिला की शादी के पांच महीने बाद ही संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उसके परिजन ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 11 नवंबर की रात उनकी बेटी के साथ मारपीट करने बाद गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर पति, सास-ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। फरार हुई आरोपी ननद की तलाश की जा रही है।

ताजगंज थाना क्षेत्र के कलाल खेरिया निवासी राजवती ने बताया कि उन्होंने 25 जून को बेटी काजल (22) की शादी किशोरपुरा निवासी अनुराग के साथ की थी। उसने खुद को चांदी कारोबारी बताया था। मगर, जब बेटी शादी के बाद विदा होकर ससुराल पहुंची तो पता चला कि उसका पति अनुराग ई-रिक्शा चालक है। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर बेटी को परेशान करने लगे और दहेज में 2.50 लाख के साथ एक कार की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर काजल का उत्पीड़न बढ़ता चला गया।

पड़ोसी ने दी सूचना

12 नवंबर को ससुराल से पड़ोसी ने काजल की मौत की सूचना दी। परिजन ने मौके पर पहुंचकर देखा तो काजल का शव घर के बाहर पड़ा था। आरोप है दहेज की मांग पूरी न होने के कारण बेटी के साथ पति, सास-ससुर और ननद ने मारपीट करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद फांसी पर लटका दिया। एसीपी लोहामंडी दीक्षा सिंह ने बताया कि दहजे हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पति, सास-ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। फरार आरोपी ननद की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।