वाघ बकरी चाय के निर्देशक पराग देसाई की हादसे में मौत

आवारा कुत्तों से बचने की कोशिश में हुआ हादसा।

0

वाघ बकरी चाय (Wagh Bakri Tea) समूह के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई (Parag Desai) का 49 वर्ष की आयु में निधन हो गया, कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की। पिछले सप्ताह गिरने के बाद उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ और रविवार को अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई। कंपनी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “गहरे दुख के साथ, हम अपने प्रिय पराग देसाई के दुखद निधन की सूचना देते हुए दुखी हैं।”

कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि आवारा कुत्तों द्वारा पीछा किए जाने के बाद देसाई गिर गए। अस्पताल ने कहा, “ऐसा कहा गया कि कुत्तों द्वारा पीछा किए जाने के बाद मरीज गिर गया लेकिन जाहिर तौर पर उसके शरीर पर कुत्ते के काटने के कोई निशान नहीं थे।” बयान में कहा गया, “सीटी स्कैन से द्विपक्षीय ललाट संलयन के साथ तीव्र सबड्यूरल हेमेटोमा का पता चला।”

राज्यसभा सांसद और गुजरात कांग्रेस प्रमुख शक्तिसिंह गोहिल (Shaktisinh Gohil) ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, “बहुत दुखद खबर आ रही है। वाघ बकरी टी (Wagh Bakri Tea) के निदेशक और मालिक पराग देसाई का निधन हो गया। गिरने के बाद उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। भारत भर के पूरे वाघ बकरी परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएँ।”

टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) ने भी देसाई को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और इसे “असामयिक क्षति” बताया। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “पराग देसाई की मृत्यु के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। वास्तव में एक बहुत ही असामयिक क्षति।”

पराग देसाई वाघ बकरी चाय (Wagh Bakri Tea) समूह के बोर्ड के दो कार्यकारी निदेशकों में से एक थे, जिन्होंने चाय लाउंज और ई-कॉमर्स में उनके परिवर्तन का नेतृत्व किया। वह समूह के बिक्री, विपणन और निर्यात विभागों के प्रमुख थे। वह एक विशेषज्ञ चाय चखने वाले और मूल्यांकनकर्ता भी थे। वाघ बकरी चाय समूह की स्थापना 1892 में नारनदास देसाई ने की थी। आज इसका टर्नओवर 2,000 करोड़ रुपये है।

समूह की उपस्थिति गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल, जम्मू और कश्मीर, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में है और हाल ही में इसने बिहार, झारखंड और ओडिशा में प्रवेश किया है।