डेटा एनालिटिक्स में बनाना चाहते हैं करियर, जानें कौन से देश आपके लिए सर्वश्रेष्ठ हैं

0

डेटा एनालिटिक्स का आकर्षण निर्विवाद है। यह संभावनाओं से भरपूर क्षेत्र है, जो बौद्धिक चुनौतियां, आकर्षक वेतन और सूचना के बढ़ते महासागर से प्राप्त अंतर्दृष्टि के साथ भविष्य को आकार देने का मौका प्रदान करता है। लेकिन आप इस रोमांचक यात्रा पर कहाँ जा रहे हैं? दुनिया आपकी सीप है, और अपने डेटा एनालिटिक्स करियर को लॉन्च करने के लिए सही देश चुनना सहज नौकायन और अस्थिर पानी के बीच का अंतर हो सकता है।

यूएसए

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एसटीईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित) क्षेत्र में शिक्षण, अनुसंधान, बुनियादी ढांचे, नवाचार और नौकरी के अवसरों के लिए अपनी मजबूत प्रतिष्ठा के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका सभी अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए सबसे लोकप्रिय गंतव्य है। संयुक्त राज्य अमेरिका इस क्षेत्र में विश्व में अग्रणी रहा है, उनके विश्व के शीर्ष विश्वविद्यालय यूसी बर्कले, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय, कोलंबिया विश्वविद्यालय, न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय कुछ बेहतरीन विश्वविद्यालय हैं जो बेहतरीन प्लेसमेंट के साथ डेटा एनालिटिक्स पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका को डेटा में शीर्ष स्थान पर ले गए हैं।

यूके

यूनाइटेड किंगडम डेटा एनालिटिक्स में काम करने और अध्ययन करने के लिए एक बेहतरीन जगह है। उनकी वर्तमान औद्योगिक रणनीति जिसका लक्ष्य Apple, Amazon, Google, Microsoft जैसे कुछ सबसे बड़े तकनीकी दिग्गज हैं, उन्हें यूके की प्रतिभा के अनुपातहीन रूप से बड़े पूल की ओर आकर्षित किया गया है, वहां कुशल और अनुभवी बड़े डेटा एनालिटिक्स की महत्वपूर्ण कमी है, इसलिए डेटा एनालिटिक्स होना चाहिए यूके में नौकरी का मतलब एक सफल करियर है क्योंकि वे डेटा एनालिटिक्स में सबसे अधिक भुगतान पाने वालों में से एक हैं।

कनाडा

अंतर्राष्ट्रीय छात्र कनाडा में अध्ययन करना पसंद करते हैं कनाडा के शीर्ष विश्वविद्यालय डेटा एनालिटिक्स और डेटा विज्ञान में उत्कृष्ट पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। कनाडा अपने छात्रों को कम लागत वाली जीवनयापन और उच्च वेतनमान वाली नौकरियाँ प्रदान करता है। कनाडा में डेटा एनालिटिक्स का अर्थ है बेहतरीन करियर अवसरों में प्रवेश करना। ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय द्वारा यूबीसी कनाडा से डेटा एनालिटिक्स में मास्टर डिग्री को शीर्ष नौकरी-उन्मुख पाठ्यक्रमों में से एक माना जाता है, टोरंटो विश्वविद्यालय जटिल डेटा चुनौतियों से निपटने के लिए स्नातकों को तैयार करने के लिए कंप्यूटर विज्ञान और सांख्यिकी दोनों से संबंधित कौशल निर्माण पर ध्यान केंद्रित करता है।

जर्मनी

जर्मनी डेटा विश्लेषण में शीर्ष पांच देशों में है क्योंकि जर्मनी के शीर्ष विश्वविद्यालय लुडविग मैक्सिमिलियन यूनिवर्सिटी ऑफ म्यूनिख, फ्री यूनिवर्सिटी ऑफ बर्लिन, आरडब्ल्यूटीएच आचेन यूनिवर्सिटी कुछ बेहतरीन विश्वविद्यालय हैं जो जर्मनी में पढ़ने वाले छात्रों के लिए किफायती पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो बहुत महंगा नहीं है। सरकार निःशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान करती है। वैश्विक अग्रणी सुविधा अवसंरचना जर्मन डेटा विज्ञान की अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा का मुख्य स्तंभ है जर्मनी में डेटा विज्ञान में डिग्री प्राप्त करने के लिए आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं।

फ्रांस

विदेश में डेटा एनालिटिक्स पाठ्यक्रम- डेटा विज्ञान की मांग के कारण, कौशल और मशीन लर्निंग की कमी एक सार्वभौमिक चिंता बन गई है, फर्म कैप जेमिनी मैकेंसी और गार्टनर के अध्ययन के अनुसार फ्रांस डेटा विज्ञान में शीर्ष पांच देशों में से एक है। फ़्रांस में नौकरी की संभावनाएं अच्छी हैं, भले ही आप पायथन और आर में विशेषज्ञ हों, आपके पास फ़्रांस में बेहतर अवसर और पैकेज होंगे। एसकेईएमए बिजनेस स्कूल से डेटा विश्लेषण और प्रबंधन में एमएससी, ईडीएचईसी बिजनेस स्कूल से डेटा विश्लेषण और कृत्रिम बुद्धिमत्ता में एमएससी, रेनेस स्कूल ऑफ बिजनेस से बिजनेस और डेटा एनालिटिक्स में एमएससी फ्रांस के कुछ शीर्ष बिजनेस स्कूल हैं जिन्होंने फ्रांस को डेटा एनालिटिक्स में शीर्ष देशों में पहुंचाया।