अमूल बना इंटरनेशनल: यूएसए में ताजा दूध लॉन्च करने वाला ब्रांड

बाजार में ताजा दूध लॉन्च करने के लिए, अमूल ने अमेरिका में 108 साल पुराने डेयरी सहकारी, मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के साथ समझौता किया है।

0

भारतीय डेयरी ब्रांड अमूल (Amul) का ताजा दूध जल्द ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध होगा, गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने एक सप्ताह के भीतर संयुक्त राज्य अमेरिका में इसके चार वेरिएंट लॉन्च किए हैं। ब्रांड की घोषणा के अनुसार, यह पहल अमेरिका में बसे भारतीयों और एशियाई आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए की गई है। यह भारत के बाहर ताजा अमूल (Amul) दूध बेचने की अपनी तरह की पहली पहल है। अमूल का संचालन करने वाले गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने कहा, “मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि अमूल संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने ताजा दूध उत्पाद लॉन्च करेगा।”

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जीसीएमएमएफ ने बाजार में ताजा दूध लॉन्च करने के लिए अमेरिका में 108 साल पुरानी डेयरी सहकारी संस्था मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (एमएमपीए) के साथ समझौता किया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जहां दूध का संग्रह और प्रसंस्करण एमएमपीए द्वारा किया जाएगा, वहीं जीसीएमएमएफ अमूल (Amul) ताजा दूध की मार्केटिंग और ब्रांडिंग करेगा। हालाँकि, “नुस्खा हमारा होगा,” जयेन मेहता पुष्टि करते हैं।

डेट्रॉइट में एक वार्षिक बैठक में घोषणा के दौरान, जयेन मेहता ने आगे बताया कि अगले एक सप्ताह में “अमूल ताज़ा, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, और अमूल स्लिम-एन-ट्रिम” न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क जैसी जगहों पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। जर्सी, शिकागो, वाशिंगटन, डलास और टेक्सास सहित अन्य। समय के साथ, ब्रांड अमेरिकी बाजार में पनीर, दही और छाछ सहित ताजा दूध उत्पाद लॉन्च करने पर भी विचार कर रहा है।