ये है कैमरे में कैद करने लायक हमारे ग्रह पर स्थित कुछ बेहतरीन स्थान

0

किसी विशेष स्थान की अनूठी संस्कृति और प्रकृति को कैद करने के लिए एक अच्छे फोटो शूट से बेहतर कुछ नहीं है। वास्तव में मेल करना असंभव है। लेकिन सही जगह ढूँढना सबसे बड़ी लड़ाई है, क्योंकि दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहें नहीं हैं। जो वास्तव में चित्र के रूप में लोगों को आकर्षित करती हों। क्या पृथ्वी पर महानतम स्थानों की तस्वीरें पाना आपके भाग्य में है? तो ठीक है, यदि आपके पास कैमरा नहीं है तो अपना कैमरा लें और शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हो जाएं। अब आपको बस शूटिंग के लिए अपने स्थानों की सूची बनाना शुरू करना है। यहां हमारे ग्रह द्वारा पेश किए जाने वाले पांच सबसे बड़े फोटो अवसर हैं।

डेनाली, अलास्का

अलास्का का सबसे अधिक देखा जाने वाला आंतरिक आकर्षण, डेनाली नेशनल पार्क एंड प्रिजर्व उत्तरी अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी का घर है। लेकिन भले ही बादल छाए हों और आपको माउंट मैककिनले (ऊंचाई 20,310 फीट) का स्पष्ट दृश्य नहीं मिल रहा हो, 6 मिलियन एकड़ का पार्क देखने लायक है। यह यू.एस. में एकमात्र स्थानों में से एक है जहां कोई जमे हुए टुंड्रा को देख सकता है – आर्कटिक जंगली फूलों की एक चक्करदार श्रृंखला का चरम पारिस्थितिकी तंत्र। अपने समय को अधिकतम करने के लिए, एक उड़ान भ्रमण यात्रा बुक करें। फ्लाई डेनाली के पास यात्रियों के साथ ग्लेशियरों पर उतरने की अनुमति देने वाला परमिट भी है।

हॉर्सशू बेंड, एरिज़ोना

भले ही आप इसका नाम नहीं बता सकें, लेकिन संभावना है कि आपने हॉर्सशू बेंड की तस्वीरें देखी होंगी। इसका नाम इस कारण रखा गया है कि कैसे कोलोराडो नदी एक घाटी से लगभग घोड़े की नाल के आकार में बहती है। अधिकांश तस्वीरें ऊपर से ली गई हैं। लेकिन यदि आप नीली-हरी नदी की सवारी करना चाहते हैं तो आप फ्लोट टूर में भी शामिल हो सकते हैं क्योंकि यह आसपास की लाल-भूरी चट्टान के बीच से अपना रास्ता बनाती रहती है। हॉर्सशू बेंड में एक पड़ाव को एक अन्य अत्यंत फोटोजेनिक स्थान: ग्रांड कैन्यन की यात्रा के साथ मिलाएं। उत्तरी रिम बिल्कुल भी दूर नहीं है, और यहां तक ​​कि दक्षिणी रिम भी केवल 140 मील दूर है।

ग्लेशियर नेशनल पार्क, मोंटाना

निचले 48 में उन कुछ स्थानों में से एक जहां आप अभी भी ग्लेशियर देख सकते हैं, ग्लेशियर नेशनल पार्क एक बकेट लिस्ट गंतव्य है, भले ही आपको कैमरों की परवाह हो या न हो। फिर भी, जब आप हाई रॉकीज़ से होकर गुज़रने वाली शानदार गोइंग-टू-द-सन रोड पर ड्राइव करते हैं तो फ़ोटो के लिए रुकना मुश्किल नहीं है। जबकि पार्क के पश्चिमी हिस्से में मैकडोनाल्ड झील सुंदर है, सूर्योदय के लिए पूर्व में मेनी ग्लेशियर – जिसे उत्तरी अमेरिका का स्विट्जरलैंड कहा जाता है – की ओर जाएं। यह ग्रिनेल प्वाइंट का घर है, शायद पार्क की सबसे अधिक फोटो खींची गई चोटी, जो सूरज उगते ही नारंगी रंग की चमकती दिखाई देती है।

स्नेक रिवर कैन्यन, इडाहो

400 फुट ऊंचे रेत के टीलों, लेक कोयूर डी’लेन और सुंदर सॉटूथ सीनिक बायवे के अलावा, इडाहो में राज्य की “मैजिक वैली” में स्थित स्नेक रिवर कैन्यन भी है। यह वह जगह है जहां 1974 में एविल नाइवेल ने मौत को मात देने वाले स्टंट का प्रयास किया था। आज, यह राफ्टिंग करने वाले किसी भी व्यक्ति की सूची में है। यहां तक ​​कि अगर आप पानी से घाटी की दीवारों को नहीं देखते हैं, तो रिम ट्रेल्स के दृश्य एक या दो फोटो की गारंटी देने के लिए पर्याप्त हैं, खासकर यदि आप शोशोन फॉल्स की ओर जाते हैं। इसे “पश्चिम का नियाग्रा” उपनाम दिया गया है। वसंत, जब बर्फ पिघलना शुरू होती है, तब झरने सबसे भव्य होते हैं।

वैली ऑफ फायर स्टेट पार्क, नेवादा

निश्चित रूप से, लास वेगास में फोटो खिंचवाने के लिए बहुत सारे अवसर हैं (एल्विस कोई?)। लेकिन अगर आप नेवादा की प्राकृतिक सुंदरता की तलाश में हैं, तो आपको वैली ऑफ फायर स्टेट पार्क की यात्रा करनी होगी। सीनिक वेगास इसे “लाखों वर्षों से निर्मित एक रेगिस्तानी उत्कृष्ट कृति” के रूप में वर्णित करता है। सिन सिटी के पिछवाड़े में स्थित, इस भूविज्ञानी के खेल के मैदान को मंगल समझने की भूल करना आसान है। सिवाय इसके कि मानव जीवन के साक्ष्य ढूंढना आसान है। एज़्टेक बलुआ पत्थर में उकेरे गए 2,000 साल पुराने पेट्रोग्लिफ़ को समझने का प्रयास करें। अन्य संभावित फोटो विषयों में गुफाएं, पेट्रीफाइड पेड़ और विशाल, सफेद बलुआ पत्थर के गुंबद शामिल हैं।