फिर से माँ बनेंगी सिद्धू मूसेवाला की माँ, मार्च में देंगी बच्चे को जन्म

0

दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के माता-पिता अपने परिवार में एक नए सदस्य का स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं। मूसेवाला की मां, चरण कौर कथित तौर पर गर्भवती हैं और मार्च में उनकी डिलीवरी होने की उम्मीद है। आपको बता दे कि 29 मई 2022 को मानसा के गांव जवाहरके में सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मूसेवाला (Sidhu Moosewala) अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे, जो अब लगभग पचास वर्ष के हैं। ट्रिब्यून के मुताबिक, चरण कौर इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) तकनीक के जरिए गर्भवती हुईं और मेडिकल टीम उनकी निगरानी में हैं। छह महीने से अधिक समय तक लो प्रोफाइल रहकर, चरण कौर जनता के ध्यान से दूर रहीं।

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) ने 2022 में कांग्रेस के टिकट पर मनसा से चुनाव लड़ा था लेकिन हार गए थे। एक हलफनामे के मुताबिक उस वक्त मूसेवाला की मां 56 साल की थीं। उनके पिता बलकौर सिंह 60 साल के हैं। मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ समेत 31 आरोपी शामिल हैं, जिनमें से 25 को पहले ही हिरासत में लिया जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक, 29 मई को मूसेवाला अपने चचेरे भाई गुरप्रीत सिंह और पड़ोसी गुरविंदर सिंह के साथ शाम करीब 4:30 बजे अपने घर से निकला था। वह अपनी एसयूवी चलाकर बरनाला स्थित अपनी मौसी के घर जा रहा था। जवाहरके में दो कारों ने उनकी एसयूवी का रास्ता रोक लिया। घटना के दौरान करीब 30 राउंड फायरिंग हुई।

एक दिन पहले ही सिद्धू की पुलिस सुरक्षा कम कर दी गई थी और उन्हें पहले के चार कमांडो के बजाय दो कमांडो के साथ छोड़ दिया गया था।

उनके असामयिक निधन के बावजूद, मूसेवाला की संगीत विरासत जीवित है। अपने स्व-लिखित और निर्मित गीतों के लिए जाने जाने वाले, वह विशेष रूप से युवाओं के बीच सबसे पसंदीदा पंजाबी गायकों में से एक थे। मरणोपरांत रिलीज़ किए गए गीतों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध करना जारी रखा है और लाखों हिट बटोरे हैं।

विशेष रूप से, चरण कौर ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन में प्रदर्शनकारी किसानों के लिए समर्थन व्यक्त किया था। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सिद्धू मूसेवाला, दीप सिद्धू और शुभकरण सिंह की तस्वीरें साझा करते हुए खनौरी सीमा पर अपनी जान गंवाने वाले किसान शुभकरण सिंह के लिए न्याय की भी मांग की।