जर्मन गायक कैसेंड्रा माई स्पिटमैन ने तमिलनाडु में गाए भक्ति गीत, पीएम ने बजाई तालियां

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु और केरल समेत दक्षिणी राज्यों की यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने जर्मन गायक कैसेंड्रा माई स्पिटमैन से मुलाकात की।

0

Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मंगलवार को तमिलनाडु के पल्लदम में कई भारतीय भाषाओं में भक्ति गीत गाने वाली जर्मन गायिका कैसेंड्रा माई स्पिटमैन (German singer Cassandra Mae Spitmann) से मुलाकात की। गायिका के साथ उनकी मां भी थीं।

एक संक्षिप्त बैठक के दौरान, जर्मन गायक कैसेंड्रा माई स्पिटमैन (German singer Cassandra Mae Spitmann) ने ‘अच्युतम केशवम’ और एक तमिल गीत गाया, जबकि पीएम मोदी ने गाने में धुनें जोड़ीं।

स्पिटमैन (German singer Cassandra Mae Spitmann) का जिक्र प्रधानमंत्री ने अपने एक ‘मन की बात’ रेडियो कार्यक्रम में किया था। वह कई भारतीय भाषाओं में गीत, विशेषकर भक्ति गीत गाती हैं

दक्षिणी राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर आए मोदी बुधवार को तमिलनाडु में कई हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं समर्पित करेंगे। इससे पहले, तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में, मोदी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की, जिसमें उन चार अंतरिक्ष यात्रियों के नामों का खुलासा किया गया जो वर्तमान में भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन, गगनयान के लिए कठोर प्रशिक्षण से गुजर रहे हैं।

थुंबा में विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) में दर्शकों को संबोधित करते हुए, मोदी ने देश को अंतरिक्ष यात्रियों – ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर, अंगद प्रताप, अजीत कृष्णन और विंग कमांडर शुभांशु शुक्ला से परिचित कराया।

उन्हें प्रतिष्ठित ‘अंतरिक्ष यात्री पंख’ प्रदान करते हुए, मोदी ने इन अंतरिक्ष यात्रियों को भारत के 1.4 अरब लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली “चार ताकतों” के रूप में सम्मानित किया।