सिद्धार्थनगर: कड़ी मशक्कत के बाद खूंखार तेंदुए का रेस्क्यू

29 अप्रैल को सुबह गांव में घूसे तेंदुए ने रेस्क्यू टीम पहुंचने से पहले एक बच्चे समेत 10 लोगों को घायल कर दिया जिनका इलाज चल रहा है।

0

Siddharthnagar News: जंगल से भटक कर सिद्धार्थनगर जिले के इटवा के पास गांव में पहुंचे खूंखार तेंदुए का 15 घंटे बाद अंततः फॉरेस्ट की टीम ने रेस्क्यू कर लिया और उसे पिंजरे में डालकर गोरखपुर चिड़ियाघर के रेस्क्यू सेंटर के लिए भेज दिया सोमवार 29 अप्रैल को सुबह गांव में घूसे तेंदुए ने रेस्क्यू टीम पहुंचने से पहले एक बच्चे समेत 10 लोगों को घायल कर दिया जिनका इलाज चल रहा है।

ग्रामीणों के अनुसार सोमवार को सुबह लगभग 6:00 बजे गांव में तेंदुआ दिखा और टहल रहे एक 8 साल के बच्चे पर हमला कर दिया बीच बचाव करने पहुंचे ग्रामीणों पर भी तेंदुए ने जोरदार हमला किया जिसका लाइव वीडियो भी वायरल हुआ सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद तेंदूए को एक खाली पड़े मकान में बंद कर दिया और बाद में घेराबंदी कर ट्रेंकुलाइजर गन से सूट कर ट्रेंकुलाइज कर व्यस्क तेंदुए पर काबू पाया जिसे देर रात पिंजरे में डालकर ले जाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान गांव सहित क्षेत्र में अफरा-तफरी के साथ दहशत का माहौल बना रहा और तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here