हार्दिक पंड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना, जाने क्या है मामला

पंजाब किंग्स पर उनकी टीम की नौ रनों की रोमांचक जीत के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

0

IPL 2024: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को गुरुवार को मुल्लापुर में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ मुकाबले के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। पंजाब किंग्स पर उनकी टीम की नौ रनों की रोमांचक जीत के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, पंड्या (Hardik Pandya) पर न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों के संबंध में जुर्माना लगाया गया था क्योंकि यह इस सीज़न में उनकी टीम का पहला अपराध था।

बयान में कहा गया है, “मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।” पढ़ना।

आईपीएल 2024 की नवीनतम जानकारी से अपडेट रहें, जिसमें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप के शीर्ष दावेदार भी शामिल हैं। संपूर्ण आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और आईपीएल 2024 में सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों का अन्वेषण करें।

बयान में कहा गया है, “आईपीएल की न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हराया

मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को पंजाब किंग्स पर 9 रन से जीत दर्ज की, जब आशुतोष शर्मा ने 61 रन की सनसनीखेज पारी से 5 बार के चैंपियन को जोरदार झटका दिया। उन्होंने अपनी 28 गेंदों की पारी में छक्कों की झड़ी लगा दी, जिससे पंजाब मैच की कगार से समाप्ति रेखा के करीब पहुंच गया, लेकिन 18वें ओवर में उनके आउट होने से खेल वापस मुंबई इंडियंस के पक्ष में आ गया।

पंजाब, जो 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17/4 पर लड़खड़ा रहा था, ने आशुतोष और शशांक सिंह (25 में से 41) की बदौलत जोरदार वापसी की और 19.1 ओवर में 183 रन पर ऑल-आउट हो गई।

सूर्यकुमार यादव (78) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को सात विकेट पर 192 रन तक पहुंचाया।

यह मुंबई की सात मैचों में तीसरी जीत थी जबकि पंजाब की सात मैचों में पांचवीं हार के साथ गिरावट जारी रही। आईपीएल 2024 में सात मैचों में अपनी तीसरी जीत के बाद एमआई अंक तालिका में नौवें स्थान से सातवें स्थान पर पहुंच गया, जबकि पीबीकेएस अपनी पांचवीं हार के बाद एक स्थान गिरकर नौवें स्थान पर पहुंच गया। मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला 22 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here