घर के सामने से दलित बेटी की बारात निकलने को लेकर विरोध

बुलंदशहर में एक दलित बेटी की बारात आई थी। कुछ अज्ञात लोगों पर आरोप है कि जब यह बरात बैंड बाजे के साथ निकल रही थी तभी कुछ लोगों ने बारात के सामने अपनी गाड़ी लगा दी और दुल्हन के भाई को जान से मारने की धमकी दी।

0

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक दलित बेटी की बारात आई थी। कुछ अज्ञात लोगों पर आरोप है कि जब यह बरात बैंड बाजे के साथ निकल रही थी तभी कुछ लोगों ने बारात के सामने अपनी गाड़ी लगा दी और दुल्हन के भाई को जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि आरोपियों ने जातीसूचक शब्दों का भी प्रयोग किया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की कारवाई की जा रही है।

दबंगों ने रोकी दलित की बारात

मामला बुलंदशहर के सलेमपुर थाना क्षेत्र के गाँव पारोली का है। यहाँ पर दलित बेटी कि बारात आयी थी। कुछ लोगों पर आरोप है कि उन्होंने बारात में बाधा डाली, जातीसूचक शब्दों का प्रयोग भी किया। जब दलित बेटी की बारात आरोपियों के घर से आगे निकल रही थी तो आरोप है के बारात को घर के आगे से निकलने से रोका गया। बारात को रोकने के लिए अपनी गाड़ी को बारात के सामने खड़ी कर दी और विरोध किया। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया।

पुलिस कर रही मामले में कार्यवाही

आरोप है कि आरोपी ऊँची जाति से ताल्लुक़ रखता है और दलित जाति से ताल्लुक़ रखने के कारण दलित बेटी की शादी में बाधा डाली गई। दलित व्यक्ति की बारात की चढ़त घर के सामने से नहीं गुज़रने देने का आरोप है। झड़प के दौरान हंगामा भी हुआ। पूरे विवाद के बाद दलित समाज की महिलाओं-पुरुषों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया। पुलिस ने अज्ञात ग्रामीणों पर मामला दर्ज किया है। पुलिस पूरे मामले की जाँच पड़ताल कर रही है। दबंग आरोपियों पर दलित कि बारात रोकने का आरोप है। दलित समाज के लोग इस मामले के सामने आने के बाद ग़ुस्सा हैं उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगायी है।