प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

प्रियंका गाँधी ने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो संविधान को बदल देगी और लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर देगी।

0

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वलसाड की रैली में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो संविधान को बदल देगी और लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर देगी।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आदिवासी बहुल वलसाड जिले के धरमपुर गांव में एसटी (अनुसूचित जनजाति)-सुरक्षित वलसाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अनंत पटेल के समर्थन में आयोजित एक रैली में कहा, ‘भाजपा नेता और उम्मीदवार कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे इनकार कर रहे हैं। यह उनकी रणनीति है।’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा, ‘शुरुआत में वे उससे हमेशा इनकार करेंगे जो वे करना चाहते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद वे इसे लागू करेंगे। वे आम लोगों को कमजोर करने और उन्हें हमारे संविधान में दिए गए अधिकारों से वंचित करने के लिए संविधान को बदलना चाहते हैं।’ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह चुनाव के दौरान ‘‘सुपरमैन’’ की तरह मंच पर आते हैं लेकिन आपको उन्हें ‘‘महंगाई मैन’’ के रूप में याद रखना चाहिए।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा, ‘भाजपा नेता प्रधानमंत्री को शक्तिशाली नेता के रूप में पेश करते हैं और (रूस-यूक्रेन युद्ध के संदर्भ में) कहते हैं कि वह ‘चुटकी बजाकर लड़ाई रुकवा देते हैं’ तो फिर वह गरीबी को भी ऐसे ही क्यों नहीं दूर कर पा रहे।’ प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने आगे कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह शहरी इलाकों में 100 दिन के काम की गारंटी के लिए मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) जैसी रोजगार गारंटी योजना लाएगी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर सात मई को आम चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा। भाजपा ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में राज्य की सभी सीट पर जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here