IPL 2024, RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर गुजरात टाइटंस के खिलाफ चुनी गेंदबाजी

0

IPL 2024, RCB vs GT: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने बेंगलुरु में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। फाफ डु प्लेसिस एंड कंपनी ने पिछले मैच से उसी XI के साथ जाने का फैसला किया, जबकि टाइटंस ने कुछ बदलाव किए। आपको बता दे कि मानव सुथार (Manav Suthar) ने पदार्पण किया, जबकि जोशुआ लिटिल्स (Joshua Littles) को सीज़न का पहला मैच मिला।

आरसीबी और जीटी दोनों शनिवार को बेंगलुरु में होने वाले मुकाबले में प्रतिष्ठित प्लेऑफ़ बर्थ हासिल करने की उम्मीदों पर टिके हुए हैं। कुछ ही मैच बचे होने के कारण, उनका भाग्य अधर में लटक गया है क्योंकि वे शनिवार को युद्ध की तैयारी कर रहे हैं; जहां आरसीबी अब तक केवल तीन जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है, वहीं टाइटंस चार जीत के साथ केवल थोड़ा बेहतर है।

अपनी निराशाजनक स्थिति के बावजूद, चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स जैसे दिग्गजों के लड़खड़ाते प्रदर्शन ने, जिनके दस-दस अंक हैं, दोनों पक्षों को आशा की एक किरण प्रदान की है। आरसीबी के लिए, हाल की जीतों ने उनके रैंकों में आत्मविश्वास की एक बहुत जरूरी खुराक डाली है, जिसमें कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपने पिछले दो मुकाबलों में प्रेरित प्रदर्शन के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व किया है।

विल जैक्स और कैमरून ग्रीन जैसी उभरती प्रतिभाओं ने इस अवसर पर कदम बढ़ाया है, और अपने आप में मैच विजेता बनने की क्षमता का प्रदर्शन किया है। हालाँकि, आरसीबी की सफलता न केवल उनकी बल्लेबाजी क्षमता पर बल्कि उनकी गेंदबाजी इकाई की निरंतरता पर भी निर्भर करती है। जहां विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे दिग्गज लगातार रन बना रहे हैं, वहीं मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और यश दयाल जैसे खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी है कि वे अपनी रणनीति मजबूत करें और जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता है तो महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाएं।

दूसरी ओर, गुजरात टाइटंस खुद को बल्ले और गेंद दोनों से कई समस्याओं से जूझ रहा है। शीर्ष क्रम में शुबमन गिल और साई सुदर्शन की फॉर्म के बावजूद, जीटी का मध्य और निचला क्रम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा है, जिससे टीम कठिन परिस्थितियों में कमजोर हो गई है।

डेविड मिलर और राहुल तेवतिया जैसे मार्की खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं, जिससे टीम की बल्लेबाजी की गहराई को लेकर चिंताएं पैदा हो गई हैं। इसी तरह, गेंदबाजी विभाग को प्रभाव छोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा है, स्टार स्पिनर राशिद खान का अब तक का अभियान भूलने लायक रहा है। दस मैचों में केवल आठ विकेट अपने नाम करने के साथ, खान की पैठ की कमी ने जीटी की विपक्षी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में असमर्थता को उजागर कर दिया है।

जैसे-जैसे दांव बढ़ता जा रहा है, आरसीबी और जीटी दोनों के लिए समय समाप्त होता जा रहा है और यहां से, उनके लिए हर मैच जीतना जरूरी है। गलतियों की गुंजाइश कम हो रही है और दोनों टीमें आज रात बेंगलुरू में होने वाले मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगी।

IPL 2024, RCB vs GT प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: डब्ल्यू. साहा (विकेटकीपर), एस. गिल (सी), एस.सुदर्शन, डी. मिलर, आर. तेवतिया, एस. खान, आर. खान, एम. सुथार, एन. अहमद, एम. शर्मा , जे. लिटिल।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेइंग इलेवन: वी. कोहली, एफ. डु प्लेसिस (कप्तान), डब्ल्यू. जैक्स, जी.मैक्सवेल, सी. ग्रीन, डी. कार्तिक (विकेटकीपर), एस.सिंह, के. शर्मा, एम. सिराज, वाई . दयाल, वी. विजयकुमार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here