सुनील छेत्री के गोल बदौलत भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को 1-0 से हराया

सुनील छेत्री ने निर्णायक गोल करके भारत को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाने में मदद की।

0

2023 एशियाई खेल: भारतीय फुटबॉल टीम (Indian football team) ने गुरुवार, 21 सितंबर को बांग्लादेश पर 1-0 से जीत दर्ज कर 2023 एशियाई खेलों की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। चीन के खिलाफ 5-1 से मिली हार से उबरते हुए टीम इंडिया ने जब मैच खत्म होने में सिर्फ 7 मिनट बचे थे तब गोल करके इंटरकॉन्टिनेंटल टूर्नामेंट से बाहर होने की संभावना कम कर दी।

भारतीय कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने निर्णायक भूमिका निभाते हुए निर्णायक भूमिका निभाई और भारतीय टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत दिलाई। भारतीय रक्षापंक्ति शुरू में बांग्लादेशी टीम के हमलों को विफल करने में सफल रही, लेकिन खेल में 30 मिनट बीतने के बाद, टीम ने हमले शुरू कर दिए, लेकिन विरोधियों की मजबूत रक्षा ने उनके तीन प्रयासों को बचा लिया।

77वें मिनट में बांग्लादेश ने लगभग गोल कर दिया था लेकिन बेहतरीन बचाव का प्रयास करते हुए धीरज इसे बचाने में सफल रहे। 83वें मिनट में पेनल्टी मिली, जिससे भारतीय टीम को बढ़त लेने का मौका मिला, जिसे कप्तान ने दोनों हाथों से पकड़ लिया और शानदार गोल करने में कोई गलती नहीं की। बाकी समय में टीम ने यह सुनिश्चित किया कि स्कोरबोर्ड न बदले और बांग्लादेश को स्कोर बराबर करने का मौका न दिया। भारतीय टीम (Indian football team) का अगला मुकाबला 24 सितंबर को म्यांमार से होगा।