India vs South Korea: भारत ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया

भारत पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

0
India vs South Korea

India vs South Korea: पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके मेजबान भारत ने सोमवार को यहां चौथे राउंड-रॉबिन मैच में दक्षिण कोरिया पर 3-2 से जीत के साथ एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट (Asian Champions Trophy hockey tournament) में अपना दबदबा जारी रखा। भारत तीन जीत और एक ड्रॉ से 10 अंकों के साथ लीग तालिका में शीर्ष पर है। वे मैच से पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके थे। यह टूर्नामेंट में भारत की तीसरी जीत है।

India vs South Korea highlights

अब तक, भारत ने चीन (7-2) और मलेशिया (5-0) को ठोस अंतर से हराया है, जबकि जापान के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला है। दिलचस्प बात यह है कि भारत और कोरिया एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के मौजूदा संस्करण में अभी तक एक भी मैच नहीं हारने वाली एकमात्र टीमें थी।

छठे मिनट में नीलकांत शर्मा ने भारत को बढ़त दिला दी. शर्मा सही स्थान पर थे क्योंकि उन्होंने गेंद को कोरिया के जाल में डाल दिया, जिसके बाद सुखजीत ने सुमित शमशेर सिंह से गेंद प्राप्त की और स्कोरर को पास देने के लिए दो रक्षकों को पास दिया।

भारत की ख़ुशी ज़्यादा देर तक टिक नहीं पाई क्योंकि कोरियाई खिलाड़ियों ने पलटवार करते हुए बमुश्किल छह मिनट बाद बराबरी का गोल दागा, किम सुनह्युन ने घरेलू गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक के पास गेंद फेंकी, जो अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय गेम खेल रहे थे।

हालाँकि, भारत ने अपनी बढ़त फिर से हासिल कर ली जब हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने 23वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया, जो कीपर के दाहिनी ओर से नीचे गया, जिससे मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को काफी खुशी हुई।
मनदीप सिंह ने 33वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया और मैच में भारत की स्थिति मजबूत कर दी। कोरिया के लिए यांग जिहुन ने 58वें मिनट में गोल किया लेकिन भारत ने आखिरी दो मिनट में बढ़त बरकरार रखी।

अब बुधवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) से भिड़ने से पहले भारत के पास आत्मविश्वासपूर्ण प्रदर्शन करने का यह मौका होगा।