एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2023: IND फिर से शीर्ष पर

भारत ने कल रात मलेशिया को 5-0 से हराया और एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी 2023 अंक तालिका में अपना शीर्ष स्थान पुनः प्राप्त कर लिया। भारत को अपने चौथे मैच में 7 अगस्त को दक्षिण कोरिया से भिड़ना है

0

Asian Champions Trophy Hockey 2023: भारत ने पुरुष एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy Hockey) में फिर से अपना शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। भारत ने अपना तीसरा टूर्नामेंट मैच मलेशिया के खिलाफ खेला और उसे 5-0 से हराया।

हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम इससे पहले चीन के खिलाफ 7-2 से उल्लेखनीय जीत हासिल करने के बाद शीर्ष स्थान पर थी। भारत और जापान के बीच टाई मैच के बाद भारत ने अपना पहला स्थान खो दिया, जहां दोनों टीमों ने एक-एक गोल हासिल किया। कल भारत ने टेबल टॉपर मलेशिया को हराकर एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

भारत बनाम मलेशिया: मैच की मुख्य बातें

अजेय टीम इंडिया ने टेबल टॉपर मलेशिया को 5-0 से हरा दिया। भारतीय टीम शुरू से अंत तक हावी रही और खेल के 15वें मिनट में विपक्षी टीम की रक्षापंक्ति को तोड़ दिया और अपना पहला गोल स्थानीय लड़के कार्थी सेल्वम ने किया।

भारत ने मलेशिया के खिलाफ दो पेनल्टी कॉर्नर (पीसी) गोल को भी सफलतापूर्वक परिवर्तित किया। हार्दिक सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने सफलतापूर्वक पीसी को परिवर्तित किया, जिससे भारत को 3-0 से बढ़त मिल गई। इसके बाद गुरजंत सिंह और जुगराज के गोल ने भारत को अजेय स्थिति में पहुंचा दिया।

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy Hockey) की अंकतालिका में भारत 7 अंकों के साथ शीर्ष पर है और मलेशिया 6 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है।