शौकीन है लेट नाईट स्नैक्स के, तो बनाये ये कुछ त्वरित और स्वास्थ्यवर्धक व्यंजन

0

ओटीटी प्लेटफॉर्म हमारी जीवनशैली पर हावी होने के साथ, हमारी रातें लंबी हो गई हैं और रात का खाना आधी रात के बाद के भोजन में बदल गया है। भले ही हम जानते हैं कि देर रात खाना वास्तव में हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन एक क्लिक पर उपलब्ध उन सभी रोमांचक शो और फिल्मों का आकर्षण हमारे दिमाग पर हावी हो जाता है। हमारी शारीरिक प्रणाली दिन के समय भोजन को आसानी से पचाने के लिए पहले से ही तैयार होती है, जो दिन खत्म होने के साथ-साथ धीमी हो जाती है।

देर रात तक खाना खाने से अपच, नींद न आना और यहां तक ​​कि वजन भी बढ़ सकता है। लेकिन अब अगर आपकी नई आदतें बदलने में बहुत देर हो गई है, तो हो सकता है कि आप जंक फूड को स्वस्थ छोटे भोजन के साथ बदल सकते हैं जो आपके पाचन तंत्र को बहुत अधिक परेशान नहीं करेगा। तो आप सभी ओटीटी प्रेमियों के लिए, हमने कुछ त्वरित, आसानी से बनने वाले और स्वस्थ भोजन विकल्प सूचीबद्ध किए हैं जो आपकी देर रात की लालसा को भी संतुष्ट कर सकते हैं।

कुछ त्वरित और स्वास्थ्यवर्धक लेट नाईट स्नैक्स

चीज़ सैंडविच

हमारी सिफारिश सफेद ब्रेड को ब्राउन ब्रेड से बदलें, स्लाइस पर हरी चटनी फैलाएं, चीज़ के स्लाइस रखें, थोड़ा नमक और काली मिर्च पाउडर छिड़कें, सैंडविच को बंद करें और रगड़ें। ऊपर से थोड़ा सा घी डालकर भून लीजिए।आप घी और टोस्टिंग से पूरी तरह परहेज भी कर सकते हैं और इसे ऐसे ही खा सकते हैं।

बेसन चिल्ला

यह एक और त्वरित व्यंजन है जिसे आप केवल 5 मिनट में बना सकते हैं। बेसन में पानी, नमक, अजवाइन, लाल मिर्च पाउडर, हरी मिर्च, हल्दी पाउडर और चुटकी भर हिंग मिलाकर घोल बना लें। इसे चिकने तवे पर डालें और दोनों तरफ से पकाएं।

पोहा

पोहा को धोइये और सूखने के लिये रख दीजिये. इस बीच, जल्दी से एक प्याज को स्लाइस में काट लें, सरसों के बीज, करी पत्ते और हरी मिर्च के साथ भूनें। गीले पोहे में नमक, चुटकी भर हल्दी पाउडर डालकर मिला दीजिये। थोड़ा नींबू का रस छिड़कें, सभी को अच्छी तरह मिला लें और आपका काम हो गया।

स्वादिष्ट ओट्स पैनकेक

मीठे पैनकेक हमेशा हमारे नाश्ते में लोकप्रिय रहे हैं, लेकिन यह स्वादिष्ट पैनकेक आधी रात में भी आपको उसी तरह प्रभावित करेगा। जई का आटा, अंडे और दूध का घोल बनाएं। थोड़ा नमक, हरी मिर्च और काली मिर्च पाउडर डालें। चिकने तवे पर दोनों तरफ से पकाएं और इसे चटकाएं।