Dehradun: चंडीगढ़ से फ्रेंड का बर्थडे मनाने आई युवती का किया रेप

आरोपी ने आशारोड़ी के जंगल में युवती से रेप किया और इसके बाद उसका सारा सामान और रुपये लूट कर उसे जंगल में छोड़ कर भाग गया।

0
Dehradun

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह नहीं है। यहां चंडीगढ़ की एक युवती को लिफ्ट देने के बहाने चलती कार में उससे रेप का मामला सामने आया है। आरोपी ने घटना को अंजाम दिया और फिर पीड़िता को जंगल में छोड़कर फरार हो गया। घटना क्लेमेंट टाउन थाना क्षेत्र की है। लड़की ने पिछले शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि वह 30 अप्रैल को अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने के लिए चंडीगढ़ से देहरादून आई थी। 3 मई को रात करीब 9:30 बजे उसके दोस्त ने उसे शिमला बाईपास पर छोड़ दिया। यहां उसे मनीष कुमार (24 वर्ष) ने कार में लिफ्ट दी। मनीष ने युवती को भरोसे में लेते हुए कहा कि वो आईएसबीटी जा रहा है और वो उसे वहां छोड़ देगा। इसके बाद युवती कार में बैठ गई।

मनीष ने कार को आईएसबीटी पर रोकने के बजाय तेज रफ्तार में गाड़ी को देहरादून-दिल्ली हाइवे पर दौड़ाया। युवती के विरोध करने पर आरोपी ने उसे डराते-धमकाते हुए चुपचाप बैठने की धमकी दी और शीशा बंद कर गाड़ी के दरवाजे लॉक कर लिए।

मनीष ने आशारोड़ी के जंगल में युवती से रेप किया और इसके बाद उसका सारा सामान और रुपये लूट कर उसे जंगल में छोड़ कर भाग गया। पीड़िता ने जैसे-तैसे कर के जंगल में सारी रात गुजारी। सुबह होने पर वो आईएसबीटी पहुंची और अपने दोस्त को सारी बात बताई। इसके बाद क्लेमेंट टाउन थाना में पीड़िता ने लिखित तहरीर दी।

देहरादून (Dehradun) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए क्लमेंट टाउन थाना और एसओजी की एक संयुक्त टीम गठित की गई है। पुलिस आरोपी की तलाशी में जुट गई है। पुलिस ने घटनास्थल व आने-जाने वाले रास्तों के करीब 150 सीसीटीवी फुटेज खंगाले है और सर्विलांस के जरिए आरोपी मनीष की गाड़ी का नंबर और उसके बारे में जानकारी जुटाई है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को आरोपी को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला के खुशहालीपुर बिहारीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से पीड़िता का सभी सामान बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।