Rajasthan में भाजपा को बड़ा झटका, राहुल कस्वां ने छोड़ा साथ

बीजेपी ने राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) का टिकट काट दिया था, जिसके बाद से राहुल कस्वां नाराज चल रहे थे।

0

राजस्थान की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आयी है। राजस्थान के चूरू से सांसद राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) ने बीजेपी से टिकट कटने के बाद उन्होंने एक्स हैंडल पर जानकारी दी है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इसके फौरन बाद ये खबर आई कि उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। गौरतलब है कि बीजेपी ने राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) का टिकट काट दिया था, जिसके बाद से राहुल कस्वां नाराज चल रहे थे।

दरअसल, आज दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी थी। इस बैठक में राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज नेता शामिल होने वाले हैं। इसी दौरान राहुल कस्वां को कांग्रेस में शामिल किए जाने की तैयारी थी।

राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) ने एक्स हैंडल पर कहा, ‘राम-राम चूरू लोकसभा परिवार। मेरे परिवारजनों! आप सब की भावनाओं के अनुरूप, मैं सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा फैसला लेने जा रहा हूं। राजनीतिक कारणों के चलते आज इसी समय, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं संसद सदस्य पद से इस्तीफा दे रहा हूं। समस्त भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने मुझे 10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर दिया। विशेष आभार मेरे चूरू लोकसभा परिवार का, जिन्होंने मुझे सदैव बहुमूल्य साथ, सहयोग और आशीर्वाद दिया।’

राहुल कस्वां चूरू से लोकसभा सांसद हैं और वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से जीत हासिल की है। लेकिन इस बार बीजेपी ने राहुल कस्वां का टिकट काट दिया और चूरू से पैरा ओलंपियन देवेंद्र झाझड़िया को टिकट दे दिया। इसके बाद से राहुल कस्वां बीजेपी से नाराज चल रहे थे।