Asian Champions Trophy Chennai 2023: पहले मैच में भारत का सामना चीन से

0
Asian Champions Trophy Chennai

Asian Champions Trophy Chennai 2023: भारत 3 अगस्त को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के अपने पहले अभियान में चीन से भिड़ेगा। गत चैंपियन कोरिया जहां शुरुआती मैच में जापान से भिड़ेगा, वहीं भारत पहले दिन तीसरा गेम खेलेगा। टूर्नामेंट 3 अगस्त से शुरू होकर 12 अगस्त तक चलेगा।

छह टीमों के टूर्नामेंट में कोरिया, मलेशिया, पाकिस्तान, जापान, चीन और भारत शीर्ष सम्मान के लिए भिड़ेंगे। सभी टीमें एक पूल का हिस्सा हैं और अंक तालिका में स्थान लीग प्रणाली द्वारा तय किए जाएंगे।

इस अवसर पर, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष, दिलीप तिर्की ने कहा, “हम एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 (Asian Champions Trophy Chennai 2023) की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और कार्यक्रम की घोषणा करना एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि यह टूर्नामेंट के लिए गेंद को घुमाने का काम करता है।”

उन्होंने कहा, “मैं निश्चित रूप से भारत को शीर्ष पर आते देखना पसंद करूंगा, लेकिन मुझे यकीन है कि सभी देश अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और टूर्नामेंट के दौरान हमारे साथ असाधारण हॉकी का व्यवहार करेंगे।”

भारत (2011, 2016 और 2018) और पाकिस्तान (2012, 2013 और 2018), जिन्होंने दोनों ने तीन-तीन खिताब जीते हैं, और टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे अधिक सजाए गए देश हैं, 9 अगस्त को एक-दूसरे का सामना करेंगे।

तमिलनाडु की हॉकी इकाई के अध्यक्ष शेखर जे मनोहरन ने कहा, “एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 (Asian Champions Trophy Chennai 2023) चेन्नई के लिए अंतरराष्ट्रीय हॉकी का भव्य स्वागत करने का मौका है और हमें खुशी है कि टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा की गई है क्योंकि यह पहले से ही उत्सुक प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाता है। टूर्नामेंट में मैचों के एक मनोरंजक सेट के लिए सभी सामग्रियां मौजूद हैं, और हम तैयारी के अंतिम दौर के बाद शुरू होने का इंतजार नहीं कर सकते।”