मुश्किलों से घिरे अजित पवार, विपक्ष ने की कार्रवाई की मांग

अजित पवार ने धमकी भरे अंदाज़ में कहा विकास निधि चाहिए तो ईवीएम पर बटन दबाना होगा?

0

महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री और NCP अध्यक्ष अजित पवार अपने हालिया बयान की वजह से परेशानियों से घिर गए है। विपक्ष ने अजित पवार के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से करते हुए इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया और साथ ही उन पर कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, अजित पवार ने धमकी भरे अंदाज़ में कहा विकास निधि चाहिए तो ईवीएम पर बटन दबाना होगा?

अजित पवार ने कहा कि हम विकास के लिए फंड दे रहे हैं आप EVM पर ज्यादा से ज्यादा बटन दबाइए, नहीं तो फंड देते वक्त हाथ थोड़ा रोकना पड़ेगा। उपमुख्यमंत्री और एनसीपी अध्यक्ष अजित पवार के इस बयान ने उन्हें विपक्ष के निशाने पर ले लिया है। शरद पवार गुट ने चुनाव आयोग से अजित पवार के बयान को चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए उन पर करवाई की मांग की है।

एनसीपी शरद पवार गुट के प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा कि दरअसल अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में पार्टी की प्रत्याशी हैं। सुनेत्रा का मुकाबला सुप्रिया सुले से हो रहा है। देश की जिन सीटो पर कड़ा मुकाबला होगा उनमे से एक सीट है बारामती की सीट।

इसी रैली के दौरान अजित पवार के द्रौपदी के उदाहरण वाले बयान पर विवाद खड़ा हो गया। अजित पवार लड़के और लड़कियों के जन्म दर अनुपात का ज़िक्र कर रहे थे। इस दौरान उन्हें कहा कि अगर ऐसा ही रहा तो आगे किसी द्रौपदी के बारे में सोचना होगा। हालांकि कुछ ही देर में अजित पवार को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने हाथ जोड़कर माफ़ी भी मांगी, लेकिन विपक्ष ने अजित पवार के इस बयान को महिलाओं का अपमान बताया है।