गोवा में दो महिला खिलाड़ियों से मारपीट के आरोप में एआईएफएफ सदस्य दीपक शर्मा गिरफ्तार

श्री शर्मा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव भी हैं।

0

एक अधिकारी ने कहा कि अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (All India Football Federation) की कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा (Deepak Sharma) को गोवा पुलिस ने 30 मार्च को दो महिला खिलाड़ियों पर शारीरिक हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

यहां भारतीय महिला फुटबॉल (आईडब्ल्यूएल) लीग के दूसरे डिवीजन में भाग ले रही हिमाचल प्रदेश स्थित खाद एफसी की दो फुटबॉल खिलाड़ियों ने आरोप लगाया था कि क्लब के मालिक श्री शर्मा (Deepak Sharma) ने 28 मार्च की रात को उनके कमरे में घुसकर उनके साथ मारपीट की थी।

हालाँकि, खिलाड़ियों के एक समूह ने दावा किया कि श्री शर्मा (Deepak Sharma) निर्दोष थे। पुलिस उपाधीक्षक संदेश ने कहा, “एआईएफएफ कार्यकारी समिति के सदस्य दीपक शर्मा को औपचारिक शिकायत मिलने के बाद दिन में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। मापुसा पुलिस ने उन्हें चोट पहुंचाने और महिलाओं के खिलाफ बल प्रयोग करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।”

मापुसा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर शिताकांत नाइक ने कहा, “वह रात भर हिरासत में रहेगा और रविवार को रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।”

जीएफए के अध्यक्ष कैटानो फर्नांडीस ने बताया कि एसोसिएशन ने पीड़ितों को मापुसा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने में मदद की।

श्री शर्मा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के महासचिव भी हैं। इस बीच, एफसी खाद की महिला खिलाड़ियों के एक समूह ने दावा किया कि श्री शर्मा के खिलाफ आरोप झूठे थे। टीम भारतीय महिला लीग (IWL) में भाग लेने के लिए गोवा में थी।

जब श्री शर्मा को पणजी से 9 किमी दूर मापुसा पुलिस द्वारा मेडिकल जांच के लिए बाहर ले जाया गया, तो महिला खिलाड़ियों के एक समूह को रोते हुए और मीडिया को उनकी वीडियो ग्राफी करने से रोकते देखा गया। उन्होंने दावा किया कि वे पिछले दस वर्षों से श्री शर्मा के साथ जुड़े हुए थे लेकिन उन्हें कभी दुर्व्यवहार करते नहीं देखा।

समूह ने यह भी दावा किया कि ये आरोप पहली बार उनके साथ आए टीम के सदस्यों ने लगाए थे। “शुक्रवार को, शिकायतकर्ताओं में से एक रात 11.30 बजे कुछ लाने के लिए अपार्टमेंट से बाहर चली गई। श्री शर्मा इस पर नाराज थे और उन्होंने सवाल किया कि वह देर रात एक अनजान शहर में क्यों गईं। वह इस पर परेशान हो गईं और नाटक करना शुरू कर दिया।“ मापुसा पुलिस स्टेशन के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए खिलाड़ियों में से एक ने दावा किया।

उन्होंने कहा कि श्री शर्मा ने कभी भी लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया।