इतनी प्रतिशत Zomato ने ग्राहकों के लिए बढ़ाई प्लेटफॉर्म फीस

2024 की जनवरी में कंपनी द्वारा प्लेटफॉर्म फीस को 3 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये प्रति ऑर्डर किया गया था।

0

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो (Food delivery company Zomato) की ओर से ग्राहकों के लिए 25 प्रतिशत प्लेटफॉर्म फीस बढ़ा दी गई है। इसका मतलब है कि अब ग्राहकों को खाना ऑर्डर करते समय 5 रुपये की प्लेटफॉर्म फीस प्रति ऑर्डर चुकानी होगी। बढ़ोतरी से पहले जोमैटो (Zomato) पर प्रति ऑर्डर 4 रुपये की प्लेटफॉर्म फीस लगती थी। 2024 की जनवरी में कंपनी द्वारा प्लेटफॉर्म फीस को 3 रुपये से बढ़ाकर 4 रुपये प्रति ऑर्डर किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, कंपनी की ओर से जिन शहरों के लिए प्लेटफॉर्म में इजाफा किया गया है। उसमें दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद और लखनऊ जैसे शहरों का नाम शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक दिन में 20 लाख से लेकर 22 लाख तक के ऑर्डर सर्व करती है। ऐसे में एक रुपये की फीस बढ़ने का सीधा असर कंपनी के मुनाफे में बढ़े स्तर पर देखने को मिल सकता है।

जोमैटो (Zomato) की ओर से अगस्त 2023 में प्लेटफॉर्म फीस लेना शुरू किया गया था। उस समय कंपनी 2 रुपये प्रति ऑर्डर चार्ज करती थी। पिछले साल अक्टूबर में इसे 3 रुपये और जनवरी 2024 में इसे बढ़ाकर 4 रुपये कर दिया गया है। बता दें, अगर आप जोमैटो (Zomato) की गोल्ड लोयल्टी प्रोग्राम लेते हैं तो आपको डिलीवरी चार्ज अदा करने की आवश्यकता नहीं है। अन्यथा आपको डिलीवरी चार्ज देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here