एक्स-मेन के अभिनेता अदन कैंटो की 42 वर्ष की आयु में कैंसर से हुई मृत्यु

0
55

LOS ANGELES: मैक्सिकन गायक और अभिनेता एडन कैंटो (Adan Canto), जो एक्स-मेन: डेज़ ऑफ फ्यूचर पास्ट और एजेंट गेम के साथ-साथ टीवी श्रृंखला द क्लीनिंग लेडी में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, का निधन हो गया है। वह 42 वर्ष के थे।

प्रचारक जेनिफर एलन ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि कैंटो (Adan Canto) की मृत्यु एपेंडिसियल कैंसर से हुई और उन्होंने अपने निदान को निजी रखने का विकल्प चुना। एलन ने एक बयान में लिखा, “अदान के पास आत्मा की गहराई थी जिसे बहुत कम लोग जानते थे। जिन लोगों ने इसकी झलक देखी वे हमेशा के लिए बदल गए। वह बहुत से लोगों को बहुत याद आएगा।”

स्यूदाद एक्यूना, कोआहुइला, मैक्सिको में जन्मे और टेक्सास में पले-बढ़े, कैंटो ने 16 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया, जब उन्होंने गायक-गीतकार के रूप में काम करने के लिए मैक्सिको सिटी के लिए घर छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने अभिनय करना शुरू किया और 2009 की मैक्सिकन श्रृंखला एस्टाडो डी ग्रेसिया से टीवी पर अपनी शुरुआत की। उनका अमेरिकी डेब्यू बाद में केविन विलियमसन की 2013 फॉक्स ड्रामा सीरीज़ द फॉलोइंग से हुआ, जिसमें केविन बेकन ने अभिनय किया था।

उनकी उल्लेखनीय भूमिकाओं में डेजिग्नेटेड सर्वाइवर में नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति आरोन शोर, नार्कोस में कोलंबियाई राजनेता रोड्रिगो लारा बोनिला और एक्स-मेन: डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट में उत्परिवर्ती सनस्पॉट शामिल हैं। कैंटो ने हाले बेरी के निर्देशन में बनी पहली फिल्म “ब्रुइज़्ड” के साथ-साथ “एजेंट गेम” में भी अभिनय किया।

उन्होंने 2014 में अपनी पहली लघु फिल्म और 2020 में दूसरी लघु फिल्म का निर्देशन भी किया, जो थियो रॉसी अभिनीत एक उत्तेजक पश्चिमी फिल्म थी। कैंटो अपनी मृत्यु के समय फॉक्स की द क्लीनिंग लेडी में आर्मंड मोरालेस के रूप में अभिनय कर रहे थे, जो वर्तमान में अपने तीसरे सीज़न का फिल्मांकन कर रहा है। वह अपनी बीमारी के कारण उत्पादन में भाग लेने में असमर्थ थे लेकिन बाद में सीज़न में फिर से शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे।

कैंटो (Adan Canto) की मुस्कुराहट चौड़ी और ज़ोरदार हंसी थी। उनके दोस्तों ने कहा कि उनमें संवेदनशीलता और विनम्रता भी थी जो एक अग्रणी व्यक्ति के बड़े शरीर और चौकोर जबड़े के साथ मेल नहीं खाती थी। डिज़ाइनेटिड सर्वाइवर में कैंटो के साथ अभिनय करने वाले किफ़र सदरलैंड ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक श्रद्धांजलि साझा की।

सदरलैंड ने सेट पर उन दोनों की एक तस्वीर साझा करते हुए एक कैप्शन में लिखा, “ऐसा लगता है कि हाल ही में मुझे इस तरह के बहुत सारे पोस्ट करने पड़े हैं, लेकिन मैं एडन कैंटो की हानि से हतोत्साहित हूं। वह एक अद्भुत आत्मा थे। एक अभिनेता के रूप में अच्छा करने, महान बनने और फिर बेहतर करने की उनकी इच्छा वास्तव में प्रभावशाली थी और उन्हें बहुत याद किया जाएगा। मैं उनकी पत्नी स्टीफ और उनके दो छोटे बच्चों के लिए भी बहुत दुखी हूं। अदन, तुम्हें शांति मिले।”

कैंटो के परिवार में उनकी पत्नी स्टेफ़नी एन कैंटो और दो बच्चे, रोमन एल्डर, 3, और ईव जोसेफिन, 18 महीने हैं। उनकी पत्नी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “हमेशा के लिए मेरे खजाने अदन, जल्द ही मिलते हैं।”