पठानकोट में महिला पुलिसकर्मियों ने बाँधी भिखारीयों को राखी

0

Punjab: पठानकोट (Pathankot) में महिला पुलिसकर्मियों का एक सराहनीय कदम सामने है। महिला पुलिसकर्मियों ने राखी के त्यौहार पर सड़क किनारे बैठे भिखारीयों को राखी बाँधी। राखी बँधवा रहे भिखारी ने महिला पुलिस द्वारा राखी बांधे जाने पर सराहना की है।

राखी का त्यौहार भाई बहन के रिश्ते का अटूट त्यौहार है, जहाँ पर बहने अपने भाइयों को राखी बांधती हैं लेकिन सड़क किनारे बैठे कुछ लोग ऐसे भी हैं जोकि त्यौहारों पर सड़क किनारे बैठ लोगो को आते जाते सिर्फ देखते है और उनकी ओर कोई ध्यान नही देता। जिन्हें शायद ही कोई राखी भी बांधता हो लेकिन पठानकोट (Pathankot) महिला पुलिसकर्मियों का एक सराहनीय कदम सामने आया है जिसमें रिश्तो को मजबूत करने के लिए इन महिला पुलिसकर्मियों द्वारा जहां सड़क पर ट्रैफिक की समस्या को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीं सड़क किनारे बैठे भिखारी को राखी बांधते हुए दिखाई दे रही हैं, जिसको लेकर सड़क किनारे बैठे राजू भिखारी ने भी पुलिस मुलाजिमों द्वारा किये गये इस काम की सरहाना की है।

इस बारे में राजू भिखारी ने कहा कि उनकी अपनी बहने भी हैं लेकिन वो उनका ध्यान नही रखती। उन्हें कोई राखी नहीं बांधता लेकिन इन पुलिसकर्मियों द्वारा उनके राखी बांधी गई है जोकि बहुत ही सराहनीय कदम है। वही इस बारे में महिला पुलिसकर्मियों से जब बात की तो उन्होंने कहा कि हमने एक कोशिश की है कि इन सड़क किनारे बैठे लोगों के राखी बांधी जाए ताकि इन्हें भी त्यौहार पर अपनों की कमी न महसूस हो। ऐसा करके हमे बहुत खुशी अनुभव हो रही है।