हरियाणा में बदला मौसम, कुरुक्षेत्र धर्मनगरी हुई पानी-पानी

0
19
Haryana

कुरुक्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भी शनिवार को भारी बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया और पूरे शहर में पानी भर गया। जिससे न केवल फिर पानी निकासी के प्रबंध किए जाने के दावों की पोल खुल गई, बल्कि लोगों को काफी परेशानियों से भी जूझना पड़ा। पूरे जिले में कुल मिलाकर 40 मिमी से अधिक वर्षा दर्ज की गई। अभी अगले दो दिन और बारिश की संभावना जताई जा रही है।

जहां शुक्रवार को दोपहर के समय बारिश हुई थी, जिस दौरान भी शहर के कईं क्षेत्रों में जलभराव हुआ था। वहीं शनिवार को फिर दूसरे दिन करीब एक घंटा तक जमकर बारिश हुई, जिससे पूरे शहर में पानी-पानी हो गया। कई बाजार व रिहासशी क्षेत्रों के साथ-साथ मुख्य सड़कें भी पानी से लबालब हो गई, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। घंटों भर तक पानी निकासी नहीं हो पाई, जिससे हादसे का भी अंदेशा बना रहा।

फिर भीगा धान

अनाजमंडियों में बारिश के चलते दूसरे दिन भी लाखों रुपये का धान भीग गया। हालांकि अभी आवक कम है और अधिकतर ढेरियां ढांप दी गई, लेकिन पर्याप्त व्यवस्था न होने के चलते धान भीग गया। वहीं बारिश के चलते धान कटाई कार्य भी ठप हो गया है।

बारिश के चलते कुरुक्षेत्र पैनोरमा तालाब बन गया, जहां पहुंचे पर्यटकों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ी। यहां मुख्य गेट से ही प्रवेश करना पर्यटकों के लिए मुश्किल हो गया तो बड़ी संख्या में ये हालात देख बैरंग ही लौट गए।