वाराणसी: धान की खेत में अज्ञात महिला का मिला शव, आरोपी गिरफ्तार

मृतिका पिछले कई वर्षो से वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के समीप रहकर कूड़ा बिनती और अपनी आजीविका चलाती थी।

0

वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र के मानापुर गांव में धान की खेत में अज्ञात महिला का शव मिलने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जांच के दौरान पुलिस ने महिला की शिनाख्त कर हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए मृतिका की पहचाना पश्चिम बंगाल की निवासी अजीम खातून के रूप में हुई है। जांच में पुलिस को मालूम चला कि मृतिका पिछले कई वर्षो से वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के समीप रहकर कूड़ा बिनती और अपनी आजीविका चलाती थी। वही मृतिका का एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग भी था। 

पुलिस ने मृतिका की शिनाख्त होने के पश्चात प्रेमी 30 वर्षीय राजू यादव को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पूछताछ में राजू ने पुलिस के सामने हत्या करने की बात स्वीकार करते हुए इसके पीछे का कारण बताया। पुलिस को अभियुक्त राजू यादव ने बताया कि अजीम खातून को वह पिछले एक वर्ष से अधिक समय से जनता था। चूकि राजू यादव कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर चाय की दुकान लगता और मृतिका कूड़ा बिनने का काम वही करती थी, ऐसे में दोनो के बीच नजदीकियां बढ़ गई।

दोनो में प्रेम होने के पश्चात मृतिका अजीम खातून राजू यादव पर शादी का दबाव बनाने लगी। राजू यादव ने शादी करने से इंकार कर दिया। अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि मृतिका द्वारा लगातार उस पर शादी का दबाव बनाने और शादी न करने पर पुलिस में शिकायत करने की धमकी दे रही थी। ऐसे में राजू यादव ने अपनी प्रेमिका को रास्ते से हटाने की ठान लिया। एक दिन अपनी प्रेमिका को घुमाने के बहाने मोटर साइकिल से बाबतपुर के आगे जौनपुर की ओर हाइवे पर ले जाकर सूनसान जगह पर धान की खेत में उसके दुपट्टे से उसका गला घोट कर हत्या कर दिया। मामले में पूछताछ के बाद अभियुक्त पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।