उत्तराखंड: बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर

अमरजीत सिंह के खिलाफ 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, हत्यारोपी का दूसरा साथी फरार है। तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है।

0

उत्तराखंड में श्री नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा (Sri Nanakmatta Sahib Gurdwara Dera Kar Seva) के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह (Baba Tarsem Singh) की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में मारा गया। 28 मार्च को बाबा तरसेम सिंह (Baba Tarsem Singh) की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह उर्फ ​​बिट्टू को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया। अमरजीत सिंह के खिलाफ 16 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, हत्यारोपी का दूसरा साथी फरार है। तलाश में STF और पुलिस जुटी हुई है।

डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे जघन्य अपराध करने पर पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और लगातार STF और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी। बाबा तरसेम हत्याकांड के बाद से लगातार यह मामला गरमाया हुआ था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे। बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद सिख समाज में नाराजगी का मामला सामने आ रहा था। बता दें कि 28 मार्च को बाइक पर आए दो बदमाशों ने बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।