नोएडा के सेक्टर 51 नाले में  मिला अज्ञात का शव, पुलिस जांच मे जुटी

नोएडा में पिछले 5 दिनों से लापता एक व्यक्ति का सड़ा-गला शव थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर 51 के गंदे नाले से बरामद हुआ है। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा रखी थी।

0
26

नोएडा में पिछले 5 दिनों से लापता एक व्यक्ति का सड़ा-गला शव थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सेक्टर 51 के गंदे नाले से बरामद हुआ है। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा रखी थी। पुलिस नाले में गिरने की वजह से मौत की आशंका जता रही है। मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

थाना प्रभारी राजकुमार गौतम ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-51के पास नाले में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नाले से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। शव की पहचान करने के लिए आसपास के थाना क्षेत्र की पुलिस से संपर्क किया गया। इस दौरान पता चला कि थाना सेक्टर-24 में बलराम पुत्र स्वर्गीय घासीराम की गुमशुदगी लिखी हुई है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने बरौला में रह रहे परिजनों को बुलाया तो उन्होंने शव की शिनाख्त बलराम के रूप में की।

प्रारंभिक जांच में पता चला कि बलराम बीते 29 नवंबर को घर से पीएफ का कार्य करने के लिए मेरठ गया था। मेरठ में काम निपटाने के बाद वह बस से मोरना स्थित रोडवेज बस अड्डे पर उतरा था। आखरी बार परिजनों से हुई बातचीत में बलराम ने बताया था कि वह मोरना बस अड्डे पर पहुंच गया है। इसके बाद बलराम घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। बलराम का कोई पता नहीं चलने पर परिजनों ने थाना सेक्टर 24 में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

जिला अस्पताल में संदिग्ध मौत

नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराए गए दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस शवों का पोस्टमार्टम करा रही है। नोएडा के सेक्टर 8 की जेजे कॉलोनी में रहने वाले 38 वर्षीय जवाहर कुमार सोनी को मकान मालिक आशू ने गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। उपचार के दौरान जवाहर कुमार सोनी की मौत हो गई। जिला अस्पताल से सूचना मिलने पर थाना फेस-1 पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा कर परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी है।

वहीं दिल्ली निवासी एक व्यक्ति ने अपने भांजे सानू को गंभीर हालत में सेक्टर-12 स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में उपचार के दौरान सानू की मौत हो गई। थाना सेक्टर 24 प्रभारी ने बताया कि सानू मूल रूप से अजमेर राजस्थान का रहने वाला था और दिल्ली में अपने मुंहबोले मामा के साथ रह रहा था। अचानक हालत बिगडऩे पर उसे अस्पताल लाया गया था। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।