बेरोजगार संघ ने बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज का किया विरोध

प्रदेश बंद का हुआ आह्वान, देहरादून में हुए लाठीचार्ज के विरोध में ह्ल्द्वानी (Hldwani) में युवाओं ने गीता पाठ शुरू कर दिया है।

0

Uttarakhand: बेरोजगार संघ (Unemployed union) ने गांधी पार्क (Gandhi Park) में बुधवार रात और बृहस्पतिवार को शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों और छात्रों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में आज शुक्रवार को प्रदेश बंद का आह्वान किया है। इसे देखते हुए पहले से ही पुलिस अलर्ट मोड पर है। हल्द्वानी के बुद्ध पार्क (Buddha Park) में पुलिस फोर्स भारी संख्या में तैनात है।

ह्ल्द्वानी में युवाओं ने शुरू किया गीता पाठ

देहरादून में हुए लाठीचार्ज के विरोध में ह्ल्द्वानी (Hldwani) में युवाओं ने गीता पाठ शुरू कर दिया है। वहीं युवा कांग्रेस ने सीएम का पुतला फूंक विरोध जताया। राजधानी देहरादून में बेरोजगार युवा डीएम ऑफिस में घुस गए। डीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए युवाओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। सीओ भूपेंद्र सिंह धोनी (Bhupendra Singh Dhoni) ने बताया कि, पूर्व में अग्नीपथ योजना (Agneepath scheme) को लेकर विरोध के चलते पहले से ही पुलिस ने फोर्स तैनाती की योजना बना ली थी।

इसको देखते हुए जिले के अन्य थानों और चौकियों से पुलिस बल मंगाया गया है। बेरोजगार संघ (Unemployed union) ने विभिन्न राजनैतिक, सामाजिक, पूर्व सैनिक, छात्र संगठन, कर्मचारी संगठन, टैक्सी यूनियन व व्यापारिक संगठनों से समर्थन की अपील की है।

बेरोजगार संघ (Unemployed union) के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि, प्रदेश भर के बेरोजगार और छात्र अपनी जायज मांगों को लेकर सत्याग्रह कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने बुधवार की रात और फिर बृहस्पतिवार को युवाओं के साथ जो बर्बरता की है, उससे पूरे प्रदेश में आक्रोश है। सीओ ने बताया कि, जिले से बाहर की पुलिस फोर्स को बुलाने की आवश्यकता अभी नहीं दिखी थी। मार्केट पूर्व की भांति खुल रही है। बंदी का फ़िलहाल मार्केट पर असर नहीं है।

बेरोजगार युवाओं के संभावित आंदोलन को देखते हुए जिला प्रशासन ने देहरादून परेड ग्राउंड की 300 मीटर की परिधि में धारा 144 लगा दी है। यह शुक्रवार शाम तक जारी रहेगी। इस परिधि में पांच या उससे अधिक लोगों के जमाव पर रोक रहेगी। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।