उज्जैन दुष्कर्म मामला: बच्ची की चीख-पुकार सुन इंस्पेक्टर की आंखें हुई नम

उज्जैन दुष्कर्म केस को सुलझाने में अहम भूमिका अदा करने वाले इंस्पेक्टर अजय वर्मा अब पीड़ित बच्ची को गोद लेना चाहते हैं।

0

मध्य प्रदेश के उज्जैन में नाबालिग के साथ हुई दरिंदगी ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस घटना के बाद जहां एक तरफ पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठे वहीं दूसरी तरफ खाकी का मानवीय चेहरा भी देखने को मिला। दो पुलिसकर्मियों ने पीड़ित बच्ची को ब्लड डोनेट किया था। वही इस केस को सुलझाने में अहम भूमिका अदा करने वाले इंस्पेक्टर अजय वर्मा अब पीड़ित बच्ची को गोद लेना चाहते हैं। उनका कहना है कि बच्ची का जब इलाज चल रहा था, उस दौरान उसकी चीखों ने उनकी आंखों को नम करके रख दिया। बता दें कि इंस्पेक्टर अजय वर्मा के रिटायरमेंट में सिर्फ पौने चार साल बाकी बचे हैं। ऐसे में वह बच्ची को गोद लेकर उसकी जिम्मेदारी उठाना चाहते हैं।

इंस्पेक्टर ने बच्ची को गोद लेने की कही बात

वही इंस्पेक्टर अजय से सवाल किया गया कि उनको क्यों लगा कि बच्ची को गोद लेना चाहिए? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस घटना से समाज का क्रूर चेहरा देखने को मिला है। बहुत से लोगों के फोन आ रहे हैं। बच्ची के परिजन भी आने वाले हैं। इसके बाद उनके बैंक खतों की डिटेल पड़वा देंगे, जो भी बच्ची की मदद करना चाहे वह सीधे कर सकता है।

जब उनके पूछा गया कि गोद लेने में बहुत सी कानूनी पेचीदियां होती हैं? इस सवाल के जवाब में इंस्पेक्टर ने कहा कि कानूनी पेचीदियों में पड़े बिना भी जिम्मेदारियों को निभाया जा सकता है। गोद लेने का मतलब उसकी आर्थिक जरूरतों, पढ़ाई-लिखाई और हेल्थ का ध्यान रखा जा सके। जो भी जिम्मेदारियां होंगी उनको पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर बच्ची के मां-बाप नहीं मिलते तो वह कानूनी तौर पर उसे गोद ले लेते। परिवार अगर सहमति दे तो वह बच्ची को रखने के लिए भी तैयार हैं।

इंस्पेक्टर ने बच्ची को गोद लेने का कारण बताया

इंस्पेक्टर अजय से पूछा गया कि बच्ची को गोद लेने के पीछे की वजह प्रायश्चित है या आपकी सोच? इस पर इंस्पेक्टर ने कहा कि भगवान ने उनको बेटी नहीं दी है, लेकिन इलाज के दौरान बच्ची की चीखें सुनकर उनकी आंखें नम हो जाती थीं कि उसको भगवान इतनी तकलीफ क्यों दे रहा है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद वह ईश्वर से कहते थे कि अब वही इस परेशानी को हल करेंगे। उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना के बाद आरोपी बहुत ही जादुई तरीके से मिल गया। बता दें कि 24-25 सितंबर की रात को एक नबालिग बच्ची के साथ उज्जैन में एक ऑटो ड्राइवर ने हैवानियत की थी। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।