हरिद्वार में हर की पौड़ी से दो मुसलमान युवक साधू की वेशभूषा में पकड़े गए

हर की पौड़ी में किसी भी गैर हिंदू का जाना वर्जित है, इसके बावजूद मुस्लिम युवक भेष बदलकर यहां पर विभिन्न काम कर रहे थे।

0

उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) में हर की पौड़ी से 2 मुसलमान युवक साधू और ज्योतिषी की वेशभूषा में पकड़े गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, तीर्थ पुरोहित समाज से जुड़े और श्री गंगा सभा के मंत्री उज्जवल पंडित ने हर की पौड़ी पर इन दोनों युवकों के पकड़ा है। ये दोनों ही अपना नाम और भेष बदलकर काम कर रहे थे। इनमें से एक मुसलमान युवक ज्योतिषी के वेशभूषा में माथे पर चंदन लगाए हर की पैड़ी पर बैठा हुआ लोगों का भविष्य बता रहा था और दूसरा युवक भगवा कपड़े पहनकर और अपना नाम बदलकर खाने पीने का सामान बेच रहा था।

हर की पौड़ी क्षेत्र से इन दोनों मुसलमान युवकों के पकड़े जाने से हंगामा मच गया है। बता दें कि, इस धार्मिक क्षेत्र में किसी भी गैर हिंदू का जाना वर्जित है, इसके बावजूद मुस्लिम युवक भेष बदलकर यहां पर विभिन्न काम कर रहे थे। उज्जवल पंडित ने कहा कि. हर की पौड़ी जैसे क्षेत्र में इस तरह से भेष बदलकर मुसलमानों का काम करना सोचनीय है और यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं। बता दें कि इससे पहले भी मुसलमान अपना नाम और पहचान बदलकर इस धार्मिक इलाके काम करते हुए पाए गए हैं।

मई में हर की पौड़ी के पास एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा गया था जो पहचान छिपाकर वहां एक भोजनालय चला रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह शख्स हर की पौड़ी के पास एक हिंदू नाम रखकर तीर्थयात्रियों के लिए भोजनालय चला रहा था। इस बारे में जानकारी देते हुए हिंदू धार्मिक स्थलों का प्रबंधन देखने वाले निकाय के अधिकारी ने कहा कि शख्स का आधार कार्ड देखने के बाद उसकी असली पहचान हो गई।