सारा अली खान स्टारर ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का ट्रेलर आया सामने

फिल्म में सारा अली खाम, सचिन खेडेकर, अभय वर्मा और आनंद तिवारी हैं। इमरान हाशमी की विशेष अतिथि भूमिका है।

0
39

ऐ वतन मेरे वतन ट्रेलर: प्राइम वीडियो इंडिया ने सोमवार को ऐ वतन मेरे वतन का ट्रेलर जारी किया, जिसमें सारा अली खान (Sara Ali Khan) मुख्य भूमिका में हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने लगभग तीन मिनट लंबे वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया। यह फिल्म 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। ट्रेलर में सारा (Sara Ali Khan) के किरदार उषा को अंग्रेजों से लड़ते हुए उनके चंगुल से देश को आजाद कराते हुए दिखाया गया है।

ऐ वतन मेरे वतन ट्रेलर

ट्रेलर दर्शकों को स्वतंत्रता-पूर्व युग में ले जाता है, और दर्शकों को बॉम्बे की एक कॉलेज की लड़की 22 वर्षीय उषा से परिचित कराता है, जो भारत को अपनी स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद करने के प्रयास में, एक भूमिगत रेडियो स्टेशन बनाती है। जो भारत छोड़ो आंदोलन की आग भड़काता है। उनके चरित्र की यात्रा के माध्यम से, ट्रेलर भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई के दौरान देश के युवाओं के साहस, बलिदान और संसाधनशीलता पर प्रकाश डालता है।

ऐ वतन मेरे वतन के बारे में

यह फिल्म वास्तविक घटनाओं से प्रेरित है और भारत की स्वतंत्रता की खोज के एक महत्वपूर्ण अध्याय का वर्णन करती है। देशभक्ति थ्रिलर-ड्रामा एक धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन है, फिल्म का निर्माण करण जौहर और अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा द्वारा किया गया है। कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ’नेल और आनंद तिवारी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं और इमरान हाशमी एक विशेष अतिथि भूमिका में हैं। फिल्म को कन्नन और दारब फारूकी ने लिखा है।

ऐ वतन मेरे वतन का प्रीमियर विशेष रूप से भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में 21 मार्च को हिंदी में तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में डब के साथ होने वाला है।

सारा ने फिल्म के बारे में की बात

एक बयान में, सारा (Sara Ali Khan) ने कहा, “ऐ वतन मेरे वतन में इतना शक्तिशाली किरदार निभाना शब्दों से परे एक सम्मान की बात है। मेरे चरित्र की भावना को मूर्त रूप देना और उसकी चेतना में गोता लगाना और यह समझना कि उसे क्या प्रेरित करता है, विनम्र और सशक्त रहा है। यह फिल्म अनगिनत गुमनाम नायकों द्वारा किए गए बलिदानों की याद दिलाती है और मानवीय भावना की दृढ़ता का प्रमाण है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस सिनेमाई यात्रा का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए निर्देशक कन्नन अय्यर, धर्माटिक एंटरटेनमेंट की टीम और प्राइम वीडियो की बेहद आभारी हूं। ऐ वतन मेरे वतन हमारे देश, खासकर युवाओं की अदम्य भावना का जश्न मनाता है। मैं 21 मार्च और इस कहानी को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचाने का इंतजार कर रही हूं।”