लखबीर सिंह लांडा और हरविंदर सिंह रिंदा के तीन सहयोगी अरेस्ट

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की ‘एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स’ ने तीनों के कब्जे से दो पिस्तौल और 10 कारतूस भी बरामद किए हैं।

0

पंजाब में आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा (Lakhbir Singh Landa) और हरविंदर सिंह रिंदा (Harvinder Singh Rinda) के तीन सहयोगियों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। लखबीर सिंह लांडा (Lakhbir Singh Landa) कनाडा में और रिंदा पाकिस्तान में छिपा हुआ है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की ‘एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स’ ने तीनों के कब्जे से दो पिस्तौल और 10 कारतूस भी बरामद किए हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने एक पोस्ट में कहा कि एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पंजाब ने कनाडा में छिपे लखबीर लांडा और पाकिस्तान में छिपे हरविंदर रिंदा के तीन सहयोगियों- जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविंदर सिंह उर्फ काला को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है। जोबन गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, स्वापक औषधि और मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिक अधिनियम के तहत दर्ज अपराधों में वांछित था और लंबे समय से फरार था।

गौरव यादव ने कहा, ‘जोबन और बिक्का भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत दर्ज एक से अधिक मामलों में भी वांछित थे।’ उन्होंने कहा, ‘प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी विदेश में छिपे आकाओं के आदेश पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते थे।’

बता दें कि गृह मंत्रालय ने दिसंबर में गैंगस्टर और बब्बर खालसा इंटरनेशनल के नेता लखबीर सिंह लांडा को आतंकी घोषित किया था। गृह मंत्रालय के अनुसार, आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा (Lakhbir Singh Landa) कनाडा स्थित खालिस्तान समर्थक तत्वों के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है। सिख्स फॉर जस्टिस के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू और खालिस्तान टाइगर फोर्स के नेता हरदीप सिंह निज्जर सहित अन्य लोगों से उसकी नजदीकी रही है एक। अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि ये आतंकी नए सदस्यों को भर्ती करने में लगे हुए हैं।