चित्तौड़गढ़ में भगवान चारभुजा नाथ की शोभायात्रा के दौरान पथराव

इस घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। समुदाय विशेष पर पथराव का आरोप लगा है।

0

राजस्थान (Rajasthan) के चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) में भगवान चारभुजा नाथ (Lord Charbhuja Nath) की शोभायात्रा पर पथराव हुआ है। इस घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। समुदाय विशेष पर पथराव का आरोप लगा है। मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। इस घटना में एक शख्स श्याम छिपा की मौत की बात सामने आई है। शख्स की मौके पर ही दुकान थी और वह हार्ट का मरीज भी था।

चित्तौड़गढ़ जिले के राशमी थाना इलाके के पहुना गांव में दशमी के अवसर पर निकलने वाले भगवान चारभुजा नाथ के जुलूस पर हुए पथराव के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए। समुदाय विशेष के लोगों पर पथराव का आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार, राशमी उपखंड क्षेत्र के राशमी थाना इलाके के पहुना गांव में दशमी तिथि को चारभुजा नाथ की शोभायात्रा निकाली जाती है।

इस यात्रा में ग्रामीण ढोल के साथ गांव के विभिन्न मार्गो से होकर निकलते हैं।मंगलवार को दशमी के अवसर पर यह शोभायात्रा निकाली जा रही थी। इसी दौरान कस्बे के मुख्य बाजार में स्थित दरगाह के पास जब जुलूस पहुंचा तो किसी बात को लेकर विवाद हो गया और पथराव शुरू हो गया। घटनाक्रम में एक व्यक्ति नवीन जैन के घायल होने की खबर मिली है।

सूत्रों के मुताबिक, इस घटना में एक शख्स श्याम छिपा की मौत हुई है। उसे कल रात को भीलवाड़ा रेफर किया गया था। शख्स की रास्ते में मौत हो गई। यह हार्ट का मरीज भी था और मौके पर इसकी दुकान भी है।