डब्ल्यूटीए मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में सोराना क्रिस्टिया ने आर्यना सबालेंका को हराया

0

रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया (Sorana Cristia) ने मियामी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की। सोराना क्रिस्टिया ने दुनिया की नंबर दो आर्यना सबालेंका को सीधे सेटों में हार का स्वाद चखाया।

32 साल की सोराना क्रिस्टिया (Sorana Cristia) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को 6-4 6-4 से हराकर शीर्ष तीन रैंक की प्रतिद्वंद्वी पर अपनी पहली जीत दर्ज की। लगभग 10 वर्षों के लिए डब्ल्यूटीए मास्टर्स 1000 इवेंट में गैर-वरीयता प्राप्त क्रिस्टिया अपने पहले अंतिम-चार में पेट्रा क्वितोवा या एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा से खेलेगी।

अपनी जीत के बाद सोराना क्रिस्टिया (Sorana Cristia) ने कहा, “मैं थोड़ी अवाक हूँ,”। कोर्ट पर अपने इंटरव्यू में बोलते हुए, दुनिया की 74वें नंबर की खिलाड़ी ने कहा, “मैं जानती थी कि यह वास्तव में एक कठिन मैच होगा। आर्यना बहुत कठिन हिट करती है इसलिए मुझे पता था कि मुझे अपनी जमीन पकड़नी है।” उन्होंने आगे कहा, “मैं आज अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूँ। ईमानदार होना थोड़ा अप्रत्याशित है।”

महिलाओं के ड्रॉ के अंतिम आठ में जगह बनाने वाली एकमात्र गैर वरीयता प्राप्त क्रिस्टिया ने मियामी में पांच मैचों की श्रृंखला में एक सेट भी नहीं गंवाया। उन्होंने सनशाइन डबल में प्रभावशाली फॉर्म दिखाया है। इस महीने की शुरुआत में वह अपने पहले इंडियन वेल्स क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर एक इगा स्वोटेक से हार गई थी।

क्रिस्टिया की इस सफलता ने उन्हें दूसरे डब्ल्यूटीए 1000 सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है। वह 2013 में टोरंटो में सेरेना विलियम्स से हारने के बाद उपविजेता रही थी।

24 वर्षीय सबालेंका ने क्रिस्टिया द्वारा दोनों सेटों के शुरुआती गेम में सर्विस तोड़ने के बाद जवाब दिया। लेकिन दोनों ही मौकों पर यह बेलारूसी की प्रतिद्वंद्वी रीसेट करने में सक्षम थी, इससे पहले कि क्रिस्टिया ने मैच के लिए दो ब्रेक पॉइंट हासिल किए – और इस साल 23 मैचों में सबालेंका की यह तीसरी हार है।

पुरुषों में जननिक सिनर पहुंचे सेमीफइनल में

पुरुषों के ड्रा में, इतालवी 10 वीं वरीयता प्राप्त जननिक सिनर सेमीफाइनल में पहुंच गए है। 21 वर्षीय सिनर अभी भी मियामी में एक सेट नहीं हारे हैं और अंततः वह अंतिम चार में दुनिया के नंबर एक कार्लोस अल्कराज या नौवें वरीय टेलर फ्रिट्ज के साथ 6-3 6-1 से आराम से जीत हासिल करने में सफल रहे।

बियांका एंड्रीस्कू हुई चोटिल

पूर्व यूएस ओपन चैंपियन कनाडा की बियांका एंड्रीस्कू का कहना है कि सोमवार को एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा के खिलाफ चौथे दौर के मैच के समय उनके बाएं टखने में दो स्नायुबंधन फट गए हैं। दूसरे सेट के दौरान गिरने के बाद उनके बाएं टखने में चोट लगी जिसके कारण उन्हें व्हीलचेयर में कोर्ट छोड़ना पड़ा। बियांका एंड्रीस्कू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि, “यह कहना मुश्किल है कि इसे ठीक होने में कितना समय लगेग, लेकिन इससे भी ज्यादा बुरा हो सकता था! मैं ट्रीटमेंट ले रही हूँ और मैं आशा करती हूँ कि सही काम, पुनर्वसन और तैयारी के साथ मैं जल्द ही कोर्ट पर वापस आऊंगी। पुनर्वसन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है और में अपडेट देना जारी रखूंगी।”