नोएडा के सिद्धार्थ ओबेरॉय ने सबसे पहले डाला वोट

सिद्धार्थ ओबेरॉय के अलावा 95 साल के ओपी भूटानी ने भी पोलिंग बूथ पर आकर मतदान किया।

0

आज यानि शुक्रवार को 88 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं। दूसरे चरण के तहत गौतमबुद्ध जिले में भी आज वोटिंग हो रही है। नोएडा सेक्टर-15 ए के रहने वाले सिद्धार्थ ओबेरॉय आज 5:30 बजे ही पोलिंग बूथ पहुंच गए और उन्होंने सबसे पहले वोट डाला। सिद्धार्थ ओबेरॉय के अलावा 95 साल के ओपी भूटानी ने भी पोलिंग बूथ पर आकर मतदान किया।

दरअसल, इस बार चुनाव आयोग ने 85 साल के ऊपर के मतदाताओं को डाक मतपत्र के जरिए मत डालने की सुविधा दी है, लेकिन पूर्व आईटीबीपी डीजीपी ओपी भूटानी खुद चलकर आज सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंचे और अपना वोट डाला। ओपी भूटानी ने साल 1957 के बाद हर चुनाव में मतदान किया है। दरअसल 1952 में वह पुलिस ट्रेनिंग में थे। इसलिए अपना मत नहीं डाल पाए थे।

लोकसभा चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है। जिले में करीब 11 हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। हर बूथ को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा गया है।

जिले में 26,75,148 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। 641 मतदान स्थल बनाए गए हैं। जिनमें 184 संवेदनशील बूथ हैं। 45 अति संवेदनशील बूथ चिन्हित किए गए हैं। जिले में पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की गई है, जिनमें सीपीएमएफ, पीएसी, पुलिस शामिल हैं। 100 प्रतिशत बूथों पर सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही है। इस बार गौतमबुद्ध नगर के लिए चुनावी रण में 15 प्रत्याशी मैदान में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here