Hyundai Creta लवर्स को झटका! Hyundai ने बढ़ाये अपनी पॉपुलर एसयूवी के दाम, जाने पूरी खबर

पेट्रोल वर्जन में हुंडई ने एंट्री-लेवल ई वेरिएंट की कीमत वही रखी है जो 1.5-लीटर इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है एसएक्स (ओ) वेरिएंट 1.5-लीटर टर्बो यूनिट के साथ डीसीटी ट्रांसमिशन के समान है। आइये जानते है पूरी जानकारी

0
13

Hyundai Motor India ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली Creta SUV को पहले से महंगा कर दिया है। कोरियन ऑटो दिग्गज ने इसके इंट्रोडक्टरी प्राइस को वापस ले लिया है। आपको बता दे हुंडई क्रेटा को जनवरी में 11 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो टॉप-एंड वेरिएंट के लिए 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती थी। कार निर्माता ने आधिकारिक तौर पर अपनी वेबसाइट पर 2024 Hyundai Creta facelift की प्राइस लिस्ट अपडेट कर दी है। नई कीमतों का असर क्रेटा के सभी वेरिएंट पर नहीं पड़ेगा। पेट्रोल वर्जन में हुंडई ने एंट्री-लेवल ई वेरिएंट की कीमत वही रखी है जो 1.5-लीटर इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है एसएक्स (ओ) वेरिएंट 1.5-लीटर टर्बो यूनिट के साथ डीसीटी ट्रांसमिशन के समान है। आइये जानते है पूरी जानकारी

2024 Hyundai Creta के अपडेटेड प्राइस

नई कीमतों का असर क्रेटा के सभी वेरिएंट पर नहीं पड़ेगा। पेट्रोल वर्जन में हुंडई ने एंट्री-लेवल ई वेरिएंट की कीमत वही रखी है, जो 1.5-लीटर इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, एसएक्स (ओ) वेरिएंट 1.5-लीटर टर्बो यूनिट के साथ डीसीटी ट्रांसमिशन के समान है। पेट्रोल इंजन वाले बाकी वेरिएंट्स की कीमत में करीब 3,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। डीजल वेरिएंट में हुंडई ने ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाले SX(O) और SX(O) डुअल-टोन जैसे टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत बरकरार रखी है। 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन वाले अन्य सभी वेरिएंट की कीमत में लगभग 10,800 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

डिजाइन और फीचर अपडेट

लुक के मामले में नई क्रेटा अपने पुराने अवतार से काफी अलग है। ये एक नई ग्रिल, नए एलईडी डीआरएल और हेडलाइट सेटअप और सामने एक नए बम्पर, फिर से डिजाइन किए गए अलॉय व्हील, कनेक्टेड टेललाइट्स और पीछे की तरफ अपडेटेड बम्पर के साथ आती है। इसके अलावा एसयूवी के केबिन को भी नई कलर स्कीम और अपहोल्स्ट्री के साथ अपडेट किया गया है। क्रेटा फेसलिफ्ट एक अपडेटेड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल-स्क्रीन सेटअप, अपडेटेड एयर-कंडीशन वेंट और 70 से अधिक सेफ्टी फीचर्स से लैस है। सबसे बड़ा अपडेट इसमें दिया गया लेवल 2 एडास सिस्टम है।

इंजन और परफॉरमेंस

अपडेटेड क्रेटा को नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। टर्बो यूनिट के अलावा, हुंडई क्रेटा को पुराने 1.5-लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल यूनिट के साथ पेश करती है। अन्य दो इंजनों में ट्रांसमिशन का काम तीन प्रकार के गियरबॉक्स द्वारा किया जाता है, जिसमें 6-स्पीड एमटी, आईवीटी और 6-स्पीड एटी यूनिट शामिल है।