Shivraj Singh Chouhan: ‘आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगा कर बैठे हैं’

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "कांग्रेस आज देश के लिए समस्या है और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी हैं।

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों कई मुश्किलों से घिरे हुए है। जहाँ उनकी संसद सदस्यता रद्द होने से पार्टी के कार्यकर्ता नाराज और गुस्से में हैं। वे लगातार देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर एक बार फिर निशाना साधा है। भोपाल में रिपोर्टर्स से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि, “कांग्रेस आज देश के लिए समस्या है और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी हैं।”

क्या केवल पिछड़े वर्ग के होने के कारण किसी का भी अपमान किया जाएगा:शिवराज सिंह

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा, “आज कांग्रेस के लोग मुंह पर ताला लगा कर बैठे हैं, राहुल गांधी आपने अपने मुंह पर ताला तब क्यों नहीं लगाया जब आप अपने मुंह से पीएम मोदी, मोदी जाति के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। जिस ढंग से आपने जाति का अपमान किया, ओबीसी का अपमान किया, आपको किसने हक दिया ओबीसी को अपमानित करने का। क्या पिछड़े वर्ग में पैदा होना पाप है? क्या केवल पिछड़े वर्ग के होने के कारण किसी का भी अपमान किया जाएगा?”

आश्चर्य होता है, आपने कहा दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं: शिवराज सिंह

शिवराज सिंह ने आगे कहा, “आप अपने आप को राजा – महाराजा से कम नहीं समझते हैं। यह ताला आपके मुंह पर उस समय लगना था, जब आपने न्यायपालिका का अपमान किया। आप क्या-क्या बोलते हैं। आश्चर्य होता है, आपने कहा दुर्भाग्य से मैं सांसद हूं, आपने संसद का अपमान किया, आपने संसद सदस्य रहते हुए, संसद में कुछ कहकर जिस ढंग से आंख मारी थी, वह पूरे हिंदुस्तान ने देखी थी।”

सर्जिकल स्ट्राइक पर आप ने सवाल उठाए:शिवराज सिंह

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राहुल के पुराने बयानों पर सवाल उठाते हुए कहा कि, “क्या यह सासंद की गरिमा है? पूरे देश ने देखा है आप विवादित बयान पहले भी देते रहे हैं। पंजाब के युवाओं का, यूपी के युवाओं का आप ने मजाक उड़ाया है। मंदिर में जाने वालों को छेड़खानी करने वाला बताया है। सर्जिकल स्ट्राइक पर आप ने सवाल उठाए, सेना पर भी आप ने सवाल उठाए। जब आपके प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी हुआ करते थे एक ऑर्डिनेंस किस ढंग से फाड़कर उनका अपमान किया था। यह ताला उस वक्त राहुल जी आपके और कांग्रेसियों के मुंह पर क्यों नहीं लगा। आज ताला लगाने की नौटंकी कर रहे हो।”