26 अप्रैल को यूपी में दूसरे चरण की वोटिंग, इन जिलों में रहेगा सार्वजनिक अवकाश

दूसरे चरण में 8 जिलों में मतदान होगा जबकि तीसरे चरण में 10 जिलों में मतदान होगा।

0

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को तो तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होनी है। दूसरे चरण में 8 जिलों में मतदान होगा जबकि तीसरे चरण में 10 जिलों में मतदान होगा। ऐसे में 26 अप्रैल और 7 मई को सम्बंधित जिलों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार, मतदान दिवस के दिन सभी व्यावसायिक, औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उनमें कार्यरत कर्मचारियों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अवकाश देने का प्रावधान है। इसके लिए सभी औद्योगिक संगठनों, प्रतिष्ठान संचालकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऐसी फैक्ट्रियां या कारखाने जिसमें लगातार काम चलता है वहां के कर्मचारियों को भी अवकाश देना है और उस अवकाश के बदले किसी अन्य दिन कार्य नहीं लिया जाएगा। इसी प्रकार दुकानों और वाणिज्य अधिष्ठान के मालिक भी उस दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करते हुए कर्मचारियों को छुट्टी देंगे।

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के तहत 26 अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, अमरोहा, बागपत, अलीगढ़, मथुरा और बुलंदशहर में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी। यूपी में तीसरे चरण के मतदान के तहत संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली में सार्वजनिक छुट्टी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here