रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने कहा, मै सबसे भाग्यशाली !

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पीएम मोदी मुख्य यजमान थे। रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति बताया है।

0
33

अयोध्या के नए मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ हो गई है।सोने और फूलों से सजी 51 इंच की रामलला की मूर्ति को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पीएम मोदी मुख्य यजमान थे। रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति बताया है। कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज आज राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल हुए थे। अरुण योगीराज ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा , “मुझे लगता है कि अब मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूँ । मेरे पूर्वजों, परिवार के सदस्यों और भगवान राम का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहा है। कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है, जैसे मैं सपनों की दुनिया में हूँ।

फूलों से सजी रामलला की मूर्ति

सोने और फूलों से सजी 51 इंच की रामलला की मूर्ति की आज अयोध्या के नए मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ हुआ। समारोह से कुछ देर पहले मूर्ति का अनावरण किया गया था। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी मुख्य यजमान थे। इस दौरान मंदिर के गर्भगृह में कई संतों ने मंत्रोच्चारण के साथ कार्यक्रम को संपन्न करवाया।

प्राण-प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली झलक

राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के बाद रामललला की पहली झलक सामने आई है।
जिसमे रामलला की आंखों में मासूमियत, होठों पर मुस्कान, चेहरे पर गजब का तेज दिखाई दे रहा है । रामलला की पहली झलक दिल में बस जाने वाली थी। भगवान की पहली झलक देखकर एक बात तो साफ है कि कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बहुत ही खूबसूरत मूर्ति तैयार की है। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलला की आरती उतरी और यह भव्य और दिव्य नजारा मन को मोह लेने वाला था।

अयोध्‍या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा अनुष्‍ठान में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “प्रभु राम लला के भव्य, दिव्य और नव्य धाम में विराजने की आप सभी को कोटि-कोटि बधाई. इस क्षण मन भावुक है। निश्चित रूप से आप सब भी ऐसा महसूस कर रहे होंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत युवा शक्ति से भरा हुआ है। ऐसी सकारात्मक परिस्थितियां ना जानें कितने साल बाद बनेगी। हमे अब चूकना नहीं है हमे अब बैठना नहीं है, आप उस भारत से हैं जो आज चांद पर तिरंगा लहरा रहा है। जो आज सूरज पर भी मिशन भेज रहे हैं।