राम मंदिर के लिए एक व्यापारी ने दान किया इतना किलोग्राम सोना

राम मंदिर के लिए लोगों ने दान किया था लेकिन सूरत के एक हीरा व्यापारी परिवार ने अयोध्या के भव्य राम मंदिर को 101 किलो सोना दान किया है।

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अयोध्या में एक लंबे इंतजार को खत्म करते हुए राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की। पीएम मोदी प्राण-प्रतिष्ठा के बाद कहा कि उस कालखंड में तो वियोग सिर्फ 14 सालों का था। इस युग में तो अयोध्या और देशवासियों ने सैकड़ो वर्षों का वियोग सहा है। हमारी कई पीढ़ियों ने वियोग सहा है।

राम मंदिर के लिए लोगों ने दान किया था लेकिन सूरत के एक हीरा व्यापारी परिवार ने अयोध्या के भव्य राम मंदिर को 101 किलो सोना दान किया है। राम मंदिर में भूतल पर गर्भगृह के द्वार समेत कुल 15 स्वर्ण द्वार स्थापित किए गए हैं। राम मंदिर को 5,500 करोड़ रुयये से अधिक का दान प्राप्त हुआ है।

दिलीपकुमार वी लाखी का परिवार सूरत में सबसे बड़ी हीरे के व्यापारियों में से एक हैं। उनका परिवार लंबे समय से डायमंड के कारोबार में हैं। लाखी परिवार ने मंदिर के लिए 101 किलोग्राम सोने का दान किया है। इस सोने उपयोग राम मंदिर के दरवाजे, गर्भगृह, त्रिशूल, डमरू और स्तंभों को चमकाने में किया गया है। यह मंदिर ट्रस्ट को अब तक मिला सबसे बड़ा दान है।