Elon Musk बनकर स्कैमर ने महिला को फंसाया प्यार के जाल में, लुटे 41 लाख रुपए!

महिला को स्कैमर ने एलन मस्क बनकर अपने प्यार के जाल में फंसाया और उससे 41 लाख रुपए ठग लिए।

0

लोगों को चूना लगाने के लिए स्कैमर्स हर दिन-रात अलग-अलग तरकीब लगाते रहते हैं। हाल ही में एक ऐसा धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमें एक महिला ने मस्क के प्यार में लाखों रुपए गंवा दिए। दरअसल, महिला को स्कैमर ने एलन मस्क बनकर अपने प्यार के जाल में फंसाया और उससे 41 लाख रुपए ठग लिए। आपको बता दे ठगी के लिए स्कैमर्स ने एलन मस्क का डीपफेक वीडियो बनाया था और ये मामला दक्षिण कोरिया का है। महिला का नाम जियोंग जी-सुन है। महिला ने इंडिपेडेंट यूके नामक मीडिया संस्था को बताया कि मैं एलन मस्क कि बहुत बड़ी फैन हूं। जब से मैंने उनके बारे में सुना और पढ़ा है, तब से मैं उनकी दिवानी हो गई थी। उनसे बात करना मेरे लिए माने एक सपने के सच होने जैसा था। मुझे लगा था कि मैं एलन मस्क से बात कर रही हूं लेकिन वह एक डीपफेक वीडियो था।आइए जानते है की क्या है पूरा मामला।

स्कैमर्स ने लूटे लाखों रुपए

महिला ने बताया- ” बीते साल 17 जुलाई को इंस्टाग्राम पर मुझे मस्क ने फ्रेंड के तौर पर ऐड किया। फिर वह मुझसे बात करने लगे। मुझे लगा कि मैं मस्क से बात कर रही हूं। बातचीत के दौरान मस्क अपने दफ्तर की तस्वीरें शेयर करते थे। अपने बच्चों के बारे में बात करते थे। अपनी कंपनियों के बारे में बताते थे और हेलीकॉप्टर से ऑफिस जाने की बात करते थे। उन्होंने अप्रैल में दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से हुए अपने मुलाकात के बारे में भी बात की और उनकी सराहना की। उन्होंने बताया कि वे देश में टेस्ला की एक फैक्ट्री भी बनवा रहे हैं। आगे महिला ने बताया कि पहले तो मुझे ये सब झूठ लगा लेकिन जब उसे एक वीडियो कॉल आया और उसमें बैठा शख्स बिल्कुल एलन मस्क की तरह ही दिख रहा था। यह देख मेरा शक धीरे-धीरे दूर होने लगा।”

गंवाए 41 लाख रुपए

“वीडियो कॉल पर मस्क बनकर बैठा शख्स मुझसे प्यार का इजहार करने लगा। उसने मुझे I Love You कहा। मुझे लगा कि मेरा सपना सच हो गया है। मैं मस्क से बातें कर रही हूं। जबकि असलियत ये थी कि स्कैमर्स मस्क के एक डीपफेक वीडियो का इस्तेमाल कर रहे थे। फिर स्कैमर्स ने इस बात का फायदा उठाया और उन्होंने मुझे एक कोरियाई बैंक अकाउंट का डिटेल दिया और अपना पैसा निवेश करने के लिए कहा।” मस्क के डीपफेक वीडियो के जरिए महिला से कहा गया कि “मुझे अपने फैन को अमीर होते हुए देख बहुत खुशी होगी।” फिर क्या था महिला ने निवेश के लिए अपने 41 लाख रुपए उस अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here