सात्विक-चिराग की जोड़ी ने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप जीत रचा इतिहास

एशिया चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली पहली पुरुष युगल जोड़ी बनी।

0

दुबई: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने रविवार को बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया। सात्विक-चिराग (Satwik-Chirag) की जोड़ी ने मलेशियाई जोड़ी ओंग यू सिन-तेओ ईओ यी को 16-21, 21-17, 21-19 से हराया। भारत की जोड़ी पहला गेम हार गई थी, लेकिन उन्होंने खिताब जीतने के लिए अगले दो मैचों में वापसी की।

यह 1965 के बाद टूर्नामेंट में भारत का दूसरा पदक है और पुरुष युगल वर्ग में उनका पहला पदक है। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) मीडिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “यह एक स्वर्ण है 58 वर्षों का इंतजार आखिरकार समाप्त हो गया क्योंकि हमारे अपने सत-ची ने ऐतिहासिक पदक जीत लिया। 1965 के बाद दूसरा, एमडी श्रेणी में पहला: @badmintonphoto @himantabiswa| संजय091968| @lakhaniarun1 #BAC2023 #IndiaontheRise #Badminton,”

सात्विक-चिराग (Satwik-Chirag) की जोड़ी ने सेमीफाइनल मैच में टोक्यो ओलंपिक चैंपियन ली यांग और चीनी ताइपे से वांग ची-लिन का सामना किया। भारतीयों ने प्रतिस्पर्धी पहला गेम 21-18 से जीता। लेकिन वांग ची-लिन की चोट के कारण मैच के बीच में उनके विरोधियों के सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने मैच जीत लिया। भारतीयों ने वॉकओवर के बाद मैच अपने नाम कर लिया।