संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार का फर्स्ट लुक किया जारी

0
28

संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की बहुप्रतीक्षित नेटफ्लिक्स सीरीज़, हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार का फर्स्ट लुक आउट हो गया है। हीरामंडी में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा और अन्य प्रमुख भूमिका में हैं। गुरुवार को, कलाकारों और निर्माताओं ने हीरामंडी का पहला लुक जारी किया, और यह उतना ही भव्य, आकर्षक और नाटकीय है, जैसा कि संजय लीला भंसाली से उम्मीद की जाती है, जो देवदास, बाजीराव मस्तानी और कई अन्य फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

हीरामंडी का फर्स्ट लुक

हीरामंडी के साथ, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) स्वतंत्रता-पूर्व भारत में वेश्याओं के जीवन में प्रेम और विश्वासघात की कहानियों में अपना राजसी हस्ताक्षर स्वभाव लाते हैं। यह श्रृंखला 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर आधारित वेश्याओं और उनके संरक्षकों की कहानियों के माध्यम से एक चमकदार जिले हीरामंडी की सांस्कृतिक वास्तविकता की पड़ताल करती है।

सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख मुख्य भूमिका में हैं। शो की आधिकारिक स्ट्रीमिंग डेट का अभी भी इंतजार है। हालाँकि, यह श्रृंखला 2024 में नेटफ्लिक्स पर आने की उम्मीद है। इंस्टाग्राम पर पहली नज़र साझा करते हुए, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कैप्शन में लिखा, “यहां महान भारतीय निर्माता संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की पहली श्रृंखला एवर: हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार पर आपकी पहली नज़र है!”

हीरामंडी के बारे में अधिक जानकारी

निर्माताओं ने एक हालिया बयान में शो को ‘कोठों (तवायफों का घर) में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति का मिश्रण’ बताया। उन्होंने कहा, “हीरामंडी जीवन से भी बड़ी कहानियों, जटिल और भावपूर्ण चरित्रों और भारत के लिए एक निर्णायक समय अवधि के दौरान संघर्ष से भरी दुनिया की लहरदार गतिशीलता की संजय लीला भंसाली की हस्ताक्षर शैली का वादा करती है। लेखक की सभी रचनाओं की तरह, हीरामंडी भी ऐसा करेगी उनकी रचनाएँ और संगीत अद्वितीय हैं जो उनकी कहानियों की तरह ही दर्शकों के बीच बने रहते हैं।”

हीरामंडी पर संजय लीला भंसाली

पिछले साल एक बयान में, श्रृंखला बनाने वाले संजय लीला भंसाली ने एएनआई को बताया था, “हीरामंडी एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह एक महाकाव्य, अपनी तरह की पहली श्रृंखला है जो वेश्याओं पर आधारित है लाहौर। यह एक महत्वाकांक्षी, भव्य और सर्वव्यापी श्रृंखला है; इसलिए मैं इसे बनाने को लेकर घबराया हुआ हूं लेकिन उत्साहित भी हूं। मैं नेटफ्लिक्स के साथ अपनी साझेदारी और हीरामंडी को दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाने के लिए उत्सुक हूं।”