RR vs RCB: 22 मई को राजस्थान बनाम बेंगलुरु एलिमिनेटर में कौन जीतेगा?

फैंटेसी टीम, पिच रिपोर्ट, और भी बहुत कुछ

0
20

आज का आईपीएल मैच, RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स (RR) 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) से करो या मरो के आईपीएल एलिमिनेटर में खेलेगी। आईपीएल मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

मैच की विजेता टीम 24 मई को क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से खेलेगी। हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

RR vs RCB आमने-सामने के रिकॉर्ड

राजस्थान और बेंगलुरु ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 31 आईपीएल मैच खेले हैं। RR ने 13 जीते हैं, जबकि RCB ने 15 जीते हैं। तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। राजस्थान का बेंगलुरु के खिलाफ अब तक का सर्वोच्च स्कोर 217 है, और RCB का RR के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर 200 है।

इस सीजन में, ये दोनों टीमें केवल एक बार भिड़ी हैं। राजस्थान ने मैच छह विकेट से जीता, जबकि जोस बटलर की 58 गेंदों में 100 रनों की पारी की मदद से RR ने 19.1 ओवर में 184 रनों का लक्ष्य हासिल किया।

RR vs RCB फैंटेसी टीम

संजू सैमसन (विकेट कीपर), विराट कोहली (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ग्लेन मैक्सवेल (उपकप्तान), यश दयाल, फाफ डु प्लेसिस, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, दिनेश कार्तिक, कैमरन ग्रीन।

RR vs RCB पिच रिपोर्ट

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें बड़ी बाउंड्री हैं। पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है। हालांकि, सतह तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद प्रदान करती है, खासकर नई गेंद के साथ। स्पिनरों को भी टर्न का संकेत मिल सकता है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, बल्लेबाजी आसान होती जाती है।

इस स्थान पर खेला गया आखिरी मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच था। क्वालीफायर 1 में, SRH 19.3 ओवर में 159 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कोलकाता ने 13.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और आठ विकेट से जीत हासिल की। ​​KKR के मिशेल स्टार्क ने चार ओवर में 3/34 के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच जीता।

RR बनाम RCB मौसम

मैच के दौरान अहमदाबाद में तापमान 38-43 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। AccuWeather के अनुसार, हवा की गुणवत्ता अस्वस्थ रहेगी। मैच शुरू होने पर आर्द्रता लगभग 17% होगी, जो मैच के आगे बढ़ने के साथ 26% तक बढ़ जाएगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

RR बनाम RCB भविष्यवाणी

Google की जीत की संभावना के अनुसार, विराट कोहली और उनके लड़कों के पास एलिमिनेटर में संजू सैमसन की टीम को हराने का 55% मौका है।

संजू सैमसन की रॉयल्स को चरित्र की कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उनका सामना एक पुनरुत्थानशील बेंगलुरु से होगा जिसने सनसनीखेज तरीके से एलिमिनेशन के कगार से अपना रास्ता बनाया है।

हालांकि, हमारा मानना ​​है कि RR 24 मई को क्वालीफायर 2 में RCB को हरा देगा और SRH से खेलेगा।