ऋषभ पंत ने 2022 कार दुर्घटना के बाद आईपीएल के लिए की भावनात्मक वापसी

0
16

एक गतिशील विकेटकीपर-बल्लेबाज, ऋषभ पंत (Rishabh Pant), 2022 की कार दुर्घटना के बाद कुलीन क्रिकेट में लौट आए। दुर्घटना के बाद अपने पहले मैच में, पंत ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के शुरुआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान की भूमिका निभाई। टॉस में बोलते हुए, पंत ने अपनी भावनात्मक स्थिति व्यक्त की और इस पल का आनंद लेने का लक्ष्य रखा।

भारत के गतिशील विकेटकीपर-बल्लेबाज, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान विशिष्ट क्रिकेट में अपनी वापसी से पहले गहरी भावनाएं व्यक्त कीं, जो कि 2022 कार दुर्घटना के बाद दिल्ली कैपिटल टीम में उनकी वापसी का प्रतीक है।

दुर्घटना के बाद अपने पहले मैच में, पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान की भूमिका निभाई, जब मुल्लांपुर में आईपीएल के शुरुआती मैच में उनका सामना पंजाब किंग्स से हुआ। दिल्ली को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद टॉस में बोलते हुए, पंत ने खुलासा किया, “मेरे लिए यह वास्तव में भावनात्मक समय है। बस इस पल का आनंद लेना चाहता हूं।”

दिसंबर 2022 में भीषण कार दुर्घटना के बाद क्रिकेट से 15 महीने के उथल-पुथल भरे अंतराल के बाद पंत की वापसी हुई। दुर्घटना में उन्हें कई चोटें आईं, जिसमें उनके दाहिने घुटने, कलाई और टखने में क्षतिग्रस्त लिगामेंट के साथ-साथ उनकी पीठ पर खरोंचें भी शामिल थीं। , नई दिल्ली के पास एक क्रैश बैरियर से टक्कर के बाद उनकी मर्सिडीज एसयूवी पलट गई और उसमें आग लग गई।

प्रतिभाशाली क्रिकेटर पंत (Rishabh Pant) को फिटनेस हासिल करने और मैदान पर वापसी के लिए कठोर पुनर्प्राप्ति यात्रा से गुजरते हुए व्यापक पुनर्वास और सर्जरी से गुजरना पड़ा। चुनौतियों के बावजूद, पंत ने आगामी सीज़न के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। पिछले सीज़न के बारे में चिंतित नहीं हूं। वास्तव में रोमांचक समय है। हम अच्छी तैयारी कर रहे हैं।”

पंत की अनुपस्थिति के दौरान, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (David Warner) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का नेतृत्व किया, टीम पिछले सीज़न में दस टीमों में से नौवें स्थान पर रही। हालाँकि, पंत की वापसी दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए नई आशा और उत्साह लेकर आई है क्योंकि उनका लक्ष्य अपना पहला आईपीएल खिताब सुरक्षित करना है।

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाने वाले पंत के पास एक प्रभावशाली अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड है, उन्होंने सभी प्रारूपों में 129 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और छह शतकों सहित 4,123 रन बनाए हैं। जैसे ही उन्होंने आईपीएल मंच पर वापस कदम रखा, प्रशंसक टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स के अभियान में उनके प्रभावशाली योगदान का बेसब्री से इंतजार।