मायावती के जनमदिन अवसर पर मनाया जयेगा जनकल्याण दिवस, जानिए किस-किस ने दी बधाई

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती का 68वां जन्मदिन हैं, मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को नैनीताल, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था।

0

आज बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती का 68वां जन्मदिन हैं, मायावती का जन्म 15 जनवरी 1956 को नैनीताल, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। उनका राजनीतिक सफर बहुत लंबा है, जिसमें वह बहुत समय तक उत्तर प्रदेश में प्रमुख राजनीतिक पदों पर रही हैं साथ ही समाजवादी पार्टी की सहायक नेता भी रही हैं।, इस खास मौके को पार्टी जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएगी। बसपा नेता के जन्मदिन को लेकर पार्टी के कर्याकर्ताओं में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। बसपा ऑफिस के आगे बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं और जन्मदिन की तैयारियां की जा रही हैं। इस बीच ये उम्मीद लगाई जा रही है कि बसपा सु्प्रीमो मायावती आज इंडिया’ गठबंधन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

यूपी CM योगी आदित्यनाथ और डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या ने दी मायावती को बधाई

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। और साथ ही BSP के तरफ से उनके जन्मदिन पर एक गाना भी रिलीज होने जा रहा है। बीएसपी (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) के जन्मदिन पर गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) का गया हुआ गाना रिलीज होगा। वहीं बीएसपी चीफ के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा हुआ है। सीएम योगी ने रविवार की सुबह अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर मायावती को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, “बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। प्रभु श्री राम से आपके लिए उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना है।
वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी मायावती को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, “बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जी, आपको जन्मदिन की ह‍ार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहे।

जन्मदिन पर मनाया जायेगा जनकल्याण दिवस

बीएसपी ने मायावती के जन्मदिन को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने का एलान किया गया है। ये दिवस अति गरीबों, मजलूमों, असहायों और अन्य अति जरूरतमंद लोगों की विभिन्न रुप में मदद करके मनाया जयेगा। इस दौरान मायावती पर बीएसपी की ब्लू बुक ‘मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ भाग-18 और इसके अंग्रेजी संस्करण का भी विमोचन किया जा रहा है।